गोड्डा: SC/ST एक्ट में बदलाव खिलाफ भारत बंद, दुकानों में तोड़फोड़ की कोशिश, Video

गोड्डा/झारखंड:  SC/ST एक्ट में  सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देशभर में भारत बंद बुलाया गया। इस बंद को तकरीबन तमाम विपक्षी दलों ने अपना समर्थन दिया। बंद समर्थक सुबह से ही अलग अलग शहरों में सड़क जाम कर गाड़ियों की आवाजाही बाधित करते रहे। ज्यादातर जगहों पर बाजार में दुकानें तो रोज की तरह खुली लेकिन बंद समर्थकों ने उन्हें जबरन बंद करवा दिया। यानि लोग इस बंद में स्वेच्छा से कम और जबरन ज्यादा शामिल करवाए गए।

झारखंड के गोड्डा में भी बंद समर्थकों ने शहर भर में जुलूस निकाला। जिसमें काफी संख्या में महिला और पुरुष शामिल हुए। लेकिन इन बंद समर्थकों के तरीके को शांतिपूर्ण तरीका नहीं कहा जा सकता। क्योंकि बंद में शामिल ज्यादातर लोगों ने पारंपरिक हथियार ले रखे थे। और रास्तें में इन्होंने कई दुकानों में तोड़फोड़ करने की कोशिश भी की।

बंद समर्थकों का जुलूस जैसे ही मुख्य मार्ग पर निकला बाजार में दुकानें बंद होने लगीं। बंद लाठी, तलवार, तीर घनुष से लैस बंद समर्थक जबरन लोगों की दुकानें बंद करवाने लगे। कई जगह खुली दुकानों के बाहर रखे सामान को भी नुकसान पहुंचाया गया।

बंद समर्थकों के साथ पुलिस बल भी थी। लेकिन उनकी संख्या काफी कम थी। जिसकी वजह से उत्पात मचा रहे बंद समर्थकों को काबू में करने में पूरी तरह से पुलिस को कामयाबी नहीं मिली। स्थानीय सिनेमा हॉल चौक पर कई दुकानों में तीन-तीन बार बंद समर्थकों ने तोड़फोड़ करने की कोशिश की। लेकिन गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

शहर के दूसरे बंद का एक जैसा ही असर रहा। कुल मिलाकर बंद का आंशिक असर देखा गया। लेकिन इसका सबसे ज्यादा असर पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर पड़ा। क्योंकि ज्यादातर बसें भारत बंद की वजह से नहीं चली। जिसकी वजह से आने जाने वालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

Loading...