गोड्डा: जबरन बंद करानेवालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, 9297878447 व्हाट्सएप नंबर पर करें शिकायत

गोड्डा/झारखंड:  पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने भारत बंद का एलान किया है। इस बंद को बाकी तमाम विपक्षी दलों ने भी समर्थन की बात कही है। इस बंद को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारी कर ली है। एसपी राजीव रंजन सिंह की ने भारत बंद को देखते हुए निर्देश जारी किये हैं। जिसमें साफ कहा गया है कि अगर बंद के दौरान कोई नेता या कार्यकर्ता बल प्रयोग करता है, तोड़ फोड़ करता है, गाड़ियों को चलने से रोकता है तो उसका फोटो या वीडियो बनाकर गोड्डा पुलिस द्वारा जारी व्हाट्स एप नंबर पर भेजें। ताकि उनकी पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।
गोड्डा पुलिस ने 9297878447 व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। जिसपर बंद के दौरान परेशान या जबरदस्ती करनेवालों के खिलाफ शिकायत की जा सकती है। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि किसी भी पार्टी संगठन एवं व्यक्ति के द्वारा कानून को अपने हाथों में नही लेना है तथा प्रदर्शन के लोकतांत्रिक तरीके को सख्ती से पालन करना है।
माननीय न्यायालय झारखंड द्वारा भी डब्लू0पी0(पी0आई0एल0) नंबर-6718/2016 में भी निर्देशित किया। गया है जो निम्न है:-
1 किसी को भी झारखंड बंद के लिए न ही उकसाया जाए और न ही किसी व्यक्ति को झारखंड बंद  में भाग लेने के लिए मजबूर किया जाए।
2 यदि बैंको ए0टी0एम0 इत्यादि सहित किसी भी सार्वजनिक संपत्ति या निजी संपतियों को नुकसान होता है या उनके समर्थकों के रजनीतिकी दलों के किसी भी नेता के आदेश पर होता तो इसके लिए नुकसान की क्षतिपूर्ति उन पार्टी से प्राप्त किया जायेगा जिनके द्वारा झारखंड बन्द बुलाया गया है।
3 झारखंड बंद के दौरान कोई भी किसी भी प्रकार का घातक हथियार/आग्नेयास्त्र नही लेगा।
4 कोई भी व्यक्ति किसी भी बैंक या ए0टी0एम0 में बहिष्कार एवं बाधा उत्पन्न नहीं कर सकता है।
प्रशासन द्वारा दिये गए निर्देश के आलोक में किसी भी तरह की विधि-व्यवस्था उत्पन्न होती है तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी एवं विधि-व्यवस्था उत्पन्न करने वालों के खिलाफ सी0सी0टी0भी0 बेडियोग्राफी फोटोग्राफी एवं प्रत्यक्षदर्शी की सहायता से पहचान कर कानूनी करवाई की जाएगी।
(Visited 19 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *