गोड्डा: होली पर नहीं बजेगा DJ, नपेंगे बाइक पर ट्रिपल लोड और अवैध शराब बेचने वाले

गोड्डा/झारखंड:  होली को लेकर दिनांक सोमवार को समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त गोड्डा सुनील कुमार एवं पुलिस अधीक्षक गोड्डा शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल की संयुक्त अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में होली का त्योहार शांतिपूर्ण व आपसी सौहार्द के साथ मनाने का निर्णय लिया गया। इस बैठक में उपायुक्त सुनील कुमार ने कहा कि होली में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए वरीय पदाधिकारी होली में छुट्टियां ना लें। उपायुक्त ने कहा है कि होली के अवसर पर जिला में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक होना जरूरी है। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारियों को आदेश दिया है कि अपने क्षेत्र के स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों को आमंत्रित कर शांति समिति की बैठक कराएं, ताकि जिले में सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे।
इस बैठक में मौजूद सदस्यों द्वारा विभिन्न समस्याओं पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए प्रशासन से त्योहार के मौके पर शराब पर रोकथाम के लिए विशेष कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया। कहा गया कि होली के मौके पर शराब हंगामा का बड़ा कारण बनता है,इस पर प्रशासन विशेष ध्यान दें। इस मुद्दे को लेकर उपायुक्त महोदय ने सभी थानेदारों को अपने क्षेत्र की अवैध शराब बिक्री केन्द्रों को चिन्हित कर कार्रवाई करने को कहा। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी थाना प्रभारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में शराब के अवैध ठिकाने को चिन्हित कर कार्रवाई करें। उपायुक्त महोदय ने आम लोगों से भी शांतिपूर्ण ढंग से होली को मनाने की अपील की।
वहीं इस बैठक में मौजूद पुलिस अधीक्षक गोड्डा शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल द्वारा अवैध शराब बिक्री के खिलाफ अभियान चलाने के लिए थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया। उनके द्वारा होली के दौरान अश्लील गानों पर रोक लगाने का भी निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि होली के नाम पर सोशल मीडिया पर कोई अभद्रता वाला पोस्ट न करें। इस पर पुलिस विशेष नजर रखेगी। जो भी इसमें दोषी पाए जाएंगे पुलिस उसपर कार्रवाई करेगी। पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल ने सभी थाना के थाना प्रभारियों को कहा कि संवेदनशील जगहों पर विशेष निगरानी रखें। पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों से कहा कि ट्रिपल लोड लेकर चलने वाले बाइकों को भी चिन्हित कर उनपर कार्रवाई करें। उन्होंने थाना प्रभारियों से कहा कि होली के दिन डीजे को भी पूरी तरह से बंद कराएं। रात 10 बजे के बाद प्रतिदिन डीजे पूरी तरह से बंद रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हेड क्वार्टर के के सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोड्डा अरविंद कुमार सिंह, जिला परिषद उपाध्यक्ष बेणु चौबे, बीजेपी के जिला अध्यक्ष राजेश झा, ईकरारुल हसन आलम सदस्य राज्य हज समिति, विधायक प्रतिनिधि, सभी प्रखंडों के थाना प्रभारी उपस्थित थे।
(Visited 104 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *