बलबड्डा में दुष्कर्म-हत्या मामले को पुलिस ने सुलझाया, आरोपी गिरफ्तार

गोड्डा/झारखंड:  बलबड्डा थानाक्षेत्र में मूक बधिर लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में शामिल आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाईएस रमेश ने जानकारी दी कि गोड्डा जिले में 22 अगस्त को रात्रि में बलबड्डा थाना क्षेत्र में एक मूक बधिर के साथ बलात्कार कर हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था। इस मामले में मुख्य आरोपी मालिक यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है।
दरअसल मामला अति संवेदनशील एवं जघन्य अपराध होने के कारण पुलिस अधीक्षक गोड्डा द्वारा कांड में संलिप्त अभियुक्तों के गिरफ्तार हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महागामा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।  गठित टीम के द्वारा अभियुक्त के संभावित ठिकाने साहिबगंज, पीरपैती एवं अन्य स्थानों पर छापेमारी की गई। फलस्वरुप इस जघन्य अपराध में शामिल मुख्य आरोपी मालिक यादव, पिता राजेंद्र यादव की गिरफ्तारी की गई है।
अभियुक्त मालिक यादव के गिरफ्तारी के उपरांत उससे पूछताछ के क्रम में उसके द्वारा अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया गया कि दिनांक 22 अगस्त को रात्रि करीब 8:00 बजे पीड़ित/ मृतिका जो अपने घर से कर्मा खेलने के बाद घर जाने के क्रम में सड़क के किनारे अकेली खड़ी थी, जिसे पकड़कर पास में ही स्थित मध्य विद्यालय खिरौंधा के परिसर में ले जाकर एक कमरे में उसके साथ बलात्कार किया एवं पहचाने जाने के भय से पीड़िता का गला दबाकर एवं ईट से चेहरा को कुचलकर हत्या कर दिया और वहां से अपने चाचा के घर में जाकर घटना की रात्रि में रहा।
दूसरे दिन सुबह में जब पीड़िता/ मृतिका के मृत होने की जानकारी ग्रामीणों के होने पर  ग्रामीण घटनास्थल पर जमा होने लगे तो अभियुक्त मालिक यादव वहां पहुंचा और उसके नाम का चर्चा होने लगा तो यह सुनकर अभियुक्त मालिक यादव वहां से भाग गया। पुलिस के द्वारा छापेमारी कर अभियुक्त मालिक यादव को पकड़ा गया। गिरफ्तार अभियुक्त को अग्रसर करवाई हेतु कोर्ट भेजा गया व पुलिस अधीक्षक गोड्डा  वाई एस रमेश ने मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की अपील की।
मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महागामा वीरेंद्र कुमार चौधरी, पुलिस अवर निरीक्षक मेहरमा रमाकांत तिवारी , एवं अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित थे।
(Visited 166 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *