गोड्डा: 52 घंटे बाद खत्म हुआ बच्चू का आमरण अनशन, 22 घंटे बिजली आपूर्ति का आश्वासन

गोड्डा/झारखंड:  शहर में लचर विद्युत आपूर्ति में व्यापक सुधार की मांग को लेकर पिछले दो दिनों (रविवार) से आमरण अनशन पर बैठे  समाज सेवी सौरभ पराशर उर्फ बच्चू झा ने मंगलवार को दोपहर 2 बजे अपने घोषणानुसार विभाग द्वारा लिखित आश्वासन के बाद आमरण अनशन खत्म किया। बच्चू झा ने 52 घंटे तक अन्न जल ग्रहण नहीं किया था।

इस अवसर पर  विद्युत सहायक अभियंता महागामा जो कि गोड्डा के प्रभार में भी हैं ने अनशनकारी बच्चू झा को जूस पिलाने से पहले एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करते हुए कहा है कि जिला मुख्यालय में 20 से 22 घण्टे की निर्बाध आपूर्ति की जाएगी। इसके अतिरिक्त जर्जर पोल व तार की अविलम्ब मरम्मती का भी उन्होंने भरोसा दिलाया। उन्होंने ये भी कहा है कि अगर विभाग इन शर्तों का पालन नही करती है तो इसके लिए पूर्ण रूपेण विभाग जिम्मेवार होगा।

इस अवसर पर महागामा के पूर्व विधायक राजेश रंजन, जिला कॉंग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव, जीप सदस्य सुरेंद्र मोहन केशरी, लोकमंच सचिव सर्वजीत झा, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुशील झा व महासचिव योगेश चन्द्र झा, माकपा नेता उमेश चन्द्र मिश्रा, प्रमुख गोड्डा सुशील मोदी, समाजसेवी सुरजीत झा, जे.भी.एम. युवा मोर्चा के विकास सिंह, भाजपा नेता पवन झा, पथरगामा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वीरेंद्र सिंह, भाजपा के नगर अध्यक्ष रक्षित कश्यप, अधिवक्ता विनय ठाकुर, प्रत्युष रोहन, अमरेश कुमार, मो. इस्लाम, अमरेंद्र सिंह बिट्टु, पवनजीत सिंह, गणेश पंडित व राजा हिंदुस्तानी सहित बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित थे।

अनशनकारी बच्चू झा ने अपने आंदोलन को नैतिक समर्थन देने के लिए गोड्डा के आवाम के साथ साथ सोमवार की शाम संगीतमय समर्थन के लिए स्थानीय साज म्यूज़िकल ट्रस्ट के कलाकारों का आभार व्यक्त किया। गौरतलब है कि अनशन तोड़ने के पूर्व स्थानीय विधायक अमित मंडल ने रांची से दुरभाष पर अनशनकारी श्री झा से बात की और कहा कि वो अनशन का नैतिक समर्थन करते हैं। उन्होंने ये भी कहा की बिजली की समस्या बहुत पुरानी और गम्भीर है और गोड्डा को जितनी जरूरत है उतनी इस संचरण व्यवस्था से नही मिल पा रही। इसको दुरुस्त होने में कुछ समय लगेगा जिस पर वो पहल कर रहे हैं इसके बाद भी अगर विद्युत आपूर्ति में सुधार नहीं होता है तो वह भी अनशन में उनके साथ बैठ जाएंगे।

(Visited 44 times, 1 visits today)
loading...