गोड्डा: समाजसेवियों ने दी युगपुरुष अटल जी को श्रद्धांजलि

गोड्डा/झारखंड:भारत रत्न पद्मश्री दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को गोड्डा के कृतज्ञ समाजसेवियों ने भावभिनी श्रद्धांजलि अर्पित की। स्थानीय गांधी मैदान के कला संस्कृति मंच पर विभिन्न संस्थाओं और क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने अपनी अभिव्यक्ति के माध्यम से उनके जीवन वृत्त और कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

वक्ताओं ने उनके निधन को कभी नही भरने वाली राजनीतिक शून्यता की संज्ञा देते हुए उन्हें महामानव की संज्ञा दी। शोक सभा का संचालन करते हुए सुरजीत झा ने अटल जी के राजनीतिक सफरनामा को विस्तार से बताया और उन्हें विश्व नेता की संज्ञा दी। ए. डी. पी. ओ. शम्भू दत्त मिश्रा ने कविता के माध्यम से उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित की।

इनके अलावा यूनीसेफ के जिला समन्वयक धनन्जय त्रिवेदी, ज्ञानस्थली के निदेशक समीर दुबे, डॉन बोस्को के निदेशक अमित राय, जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार पप्पु व उपाध्यक्ष संजीव झा, समाजसेवी सौरभ परासर उर्फ बच्चू झा, सत्यकाम राहुल, साज म्यूज़िकल ट्रस्ट के अध्यक्ष मो. इस्लाम, सचिव मिथिलेश कुमार, आनन्द वत्स, बारिश्टांड़ प्रा. वी. के प्रधानाध्यापक इम्तियाज भारती, भारतीय संगीत संघ अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह बिट्टु, ललित झा,  राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेटर राजेन्द्र प्रसाद, दयाशंकर , गोविंद पंडित, बाबू बजाज एवं राजा हिंदुस्तानी शामिल हुए ने भाभिव्यक्ति के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि दी। सभा के अंत में अटल जी की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।

गोड्डा युवा संगठन की तरफ से अटल जी को श्रद्धांजलि
वहीं गोड्डा युवा संगठन की तरफ से भी गांधी नगर में अटल जी को श्रद्धांजलि दी गई। संगठन के कार्यकर्ताओं की तरफ से 121 दीप जलाकर अटल जी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर समाजसेवी वैभव विवेक ने कहा कि अटल जी के सपनों का भारत जहां भय,भूख, भ्रष्टाचार बिल्कुल न हो उसके निर्माण का भार हम युवाओं के कंधे पर है और हमें इसे किर्यान्वित करना है। साथ ही युवाओं के द्वारा यह भी मांग की गई कि मिशन चौक गोड्डा का नामकरण अटल जी के नाम पर किया जाये साथ ही उनकी आदमकद प्रतिमा भी इस चौक पर लगे ।मणि कुमार,अजीत आर्या, श्रवण कुमार, विक्की, लालबहादुर,अमित सिंह, आशुतोष आनंद,बिट्टु ,मोहन,सुमित,चंदन सहित सैकड़ों युवा ने अटल जी पर अपने विचार रख श्रद्धा सुमन अर्पित किया ।

(Visited 11 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *