गोड्डा: अडाणी पावर के कर्मचारियों ने किया रक्तदान

गोड्डा/झारखंड:  देशव्यापी अभियान के तहत अडाणी पावर के कर्मियों ने शुक्रवार को रक्दान किया। इसमें 38 अधिकारी व कर्मचारी रक्तदान के लिए सामने आए। आईएमए भवन में लगाए गए इस शिविर का उद्घाटन सिविल सर्जन बनदेवी झा ने किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है। लोगों को रक्दान करना चाहिए। आपका रक्त किसी न किसी के काम आएगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल कैम्प्स के जरिए पहले भी अडाणी फाउंडेशन स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रहा है।

शिविर की शुरुआत में कंपनी के उपाध्यक्ष प्रभाकर झा, सुबोध सिंह, कावेरी लक्ष्मणा, नितेश श्रीवास्तव, धनंजय त्रिपाठी, संजीब मोहंती, अंतरिक्ष त्रिपाठी आदि ने रक्दान किया। ब्लड को देवघर और बोकारो के ब्लड बैंक में जमा कराया जाएगा, जहां जरूरतमंदों को ये निःशुल्क दिया जाएगा।

इस रक्तदान शिविर की खास बात ये भी रही कि गोड्डा में किसी भी शिविर में एक दिन में इससे ज्यादा यूनिट का रक्तदान नहीं हुआ था। पिछले साल अडाणीकर्मियों द्वारा 30 से ज्यादा यूनिट रक्तदान किया गया था।

शिविर संचालन के लिए मौजूद  डॉक्टर अमरेश ने कहा कि मेडिकल फिट व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। डॉक्टर केपी यादव ने भी लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। यूनिसेफ के धनंजय त्रिवेदी ने भी इस पहल का स्वागत किया। रक्तदान करने वालों में रवि भूषण, मिहिर झा, शैलेंद्र झा, संतोष पुरोहित, अमित आनंद, विश्वजीत आदि भी शामिल रहे। रक्तदाताओं को बाद में सर्टिफिकेट भी दिए गए।

(Visited 1 times, 1 visits today)
loading...