अडाणी पावर प्लांट: माली मौजा के रैयतों के मुआवजा भुगतान की प्रक्रिया शुरू

गोड्डा:गोड्डा में प्रस्तावित अडाणी पावर प्लांट के लिए पोड़ैयाहाट प्रखंड के माली मौजा के रैयतों के बीच मुआवजा वितरण की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई। पहले ही दिन बड़ी संख्या में रैयत कागजी प्रक्रिया पूरी करने सिकटिया स्थित आईटीआई में बने विशेष कैम्प में पहुंचे और उनमें इस बात को लेकर खासा उत्साह देखा गया।

मुआवजा कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद प्रभावित रैयतों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा। रैयत अजय मंडल, योगेंद्र मंडल, विभूति मंडल, महेंद्र महतो, प्रह्लाद शर्मा, सत्यभामा देवी, प्रमोद मांझी, जयकिशोर साह, मुनेश्वर साह, अवधेश साह समेत पचास प्रतिशत से ज्यादा रैयतों ने पहले दिन ही प्रक्रिया पूरी कर ली।

कैम्प में पहुंचे बक्सरा पंचायत के मुखिया हेमंत कुमार ने कहा कि रैयत विकास के लिए खुलकर सामने आए। उन्होंने कहा कि प्लांट लगने से इलाके का विकास होगा और सीएसआर की गतिविधियां भी तेज होंगी। गौरतलब है कि यह कैम्प 27 जुलाई तक चलेगा। माली मौजा की कुल 166.40 एकड़ जमीन इस परियोजना के लिए अधिग्रहित की जानी है, जबकि इससे पहले सदर प्रखंड के मोतिया मौजा की करीब 175 एकड़, पटवा मौजा की करीब 4.31 एकड़ और गंगटा मौजा की 171.48 जमीन की दखल देहानी भू अर्जन के उपरांत कंपनी को दिया जा चुका है।

पोड़ैयाहाट प्रखंड के सोनडीहा व गायघाट मौजा की जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया भी जारी है। मुआवजा वितरण के कैम्प का जायजा लेने अतिरिक्त जिला भू अर्जन पदाधिकारी पवन कुमार भी कैम्प में पहुंचे थे। इसके अलावा भू अर्जन विभाग से राजीव लोचन, राकेश कुमार, सीमा कुमारी, किशोर मंडल आदि पदाधिकारी मौजूद रहे। अंचल कार्यालय, पोड़ैयाहाट से मनोज कुमार रंजन भी इस कैम्प में नियुक्त किये गए थे।

Loading...