गोड्डा: अदाणी पावर ने बसंतराय और सुंदरपहाड़ी के क्वारंटीन सेंटर पर पहुंचाई खाद्य सामग्री

गोड्डा/झारखंड:  जिला प्रशासन के दिशा निर्देश पर कोविड 19 महामारी के दौरान बसंतराय और सुदरपहाड़ी के क्वारंटाइन केन्द्रों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों के खाने-पीने की सुविधा को ध्यान में रख कर अदाणी पावर की तरफ से खाद्य सामग्री पहुंचाया गया। अदाणी पावर की तरफ से इन दोनों प्रखंडों पर कुल दो हजार किलो चावल, 700 किलो आटा, तीन अलग तरह के कुल 360 किलो दाल, 210 लीटर सरसों तेल, 240 किलो सोयाबीन बड़ी, 500 किलो आलू, 150 किलो नमक, 6 किलो हल्दी, 6 किलों मिर्च पाउडर, 1 किलो जीरा और एक किलो तेजपत्ता पहुंचाया गया है।
जानकारी के मुताबिक बसंतराय और सुदरपहाड़ी प्रखंड के अलग-अलग क्वारंटाइन क्रेद्रों में  कुल 1100 के तकरीबन प्रवासी श्रमिक रह रहे हैं। ज्ञात हो कि अब तक जिले में 20 हजार के करीब बाहरी राज्यों से श्रमिकों की वापसी हो चुकी है उनमें से तकरीबन 2200 प्रवासी गोड्डा सदर के चार प्रखंडों के क्वारंटाइन क्रेंद्रों में रह रहे हैं।
अदाणी फाउंडेशन के अधिकारियों की माने तो, प्रवासी श्रमिकों की जरूरतों को ध्यान में ऱखते हुए अदाणी पावर की ओर से सभी चारो प्रखंडों को खाद्य सामग्री दिये जाने की योजना है, अब तक बसंतराय और सुंदरपहाड़ी में खाद्य सामग्री पहुंचा दिया गया है। इसके अवाला जिला प्रशासन के निर्देश पर अदाणी पावर की ओर से शहर में चार-चार कम्यूनिटी किचन का भी संचालन किया जा रहा है जिसके संचालन में रेड क्रॉस के स्वयंसेवियों की भूमिका बेहद अहम रही है।
(Visited 23 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *