गोड्डा अडाणी पावर प्लांट: गंगटा मौजा के रैयतोँ को मुआवजा भुगतान शुरु

गोड्डा/झारखंड:  प्रस्तावित अडाणी पावर प्लांट के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया के तहत गंगटा मौजा के रैयतों को बुधवार से मुआवजे का भुगतान शुरू हो गया। इसके लिए प्रशासन द्वारा सिकटिया आईटीआई में विशेष कैंप लगाया गया है। पहले दिन लगभग 80 रैयतों के मुआवजा भुगतान की कागजी प्रक्रिया पूरी की गई। गंगटा मौजा की करीब 173 एकड़ जमीन के लिए, 503 रैयतों के बीच करीब 77 करोड़ रुपए वितरित किए जाने हैं। सभी कागजात जमा करने व सही पाए जाने के बाद रैयतों के खाते में मुआवजे की राशि भेजी जाएगी।

इससे पहले मोतिया मौजा के रैयतों को मुआवजे का भुगतान किया जा चुका है। मुआवजा वितरण कैंप का जायजा लेने पहुंचे जिला भू अर्जन पदाधिकारी पवन कुमार ने बताया कि गंगटा मौजा के लिए 3 अप्रैल तक मुआवजे के भुगतान की प्रक्रिया चलेगी। सरकारी अवकाश के दिन मुआवजा वितरित नहीं किया जाएगा। मुआवजा के लिए कागजी प्रक्रिया पूरी करने कैंप में आए रैयत मंटू पासवान,  तेजनारायण साह, नकुल मंडल, अमरकांत चौधरी, गणेशकांत चौधरी आदि ने कहा कि खुशी है कि हमारे इलाके में पावर प्लांट लगेगा और इलाके का विकास होगा।

उन्होंने कहा कि मुआवजा वितरण की प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। मुआवजा लेने के लिए भूदेव पंडित, पुनीता चौधरी, कोयली देवी, मोसमात गीता देवी, गणेश पंडित आदि रैयत भी पहले दिन पहुंचे और कागजी प्रक्रिया पूरी की। प्रक्रिया में ग्रामीणों के सहयोग के लिए अडाणी पावर झारखंड लिमिटेड के अधिकारी भी कैंप में मौजूद थे।

Loading...