गोड्डा: अदाणी फाउंडेशन के 36 स्वास्थ्य शिविर में 1154 मरीजों का हुआ मुफ्त इलाज

गोड्डा/झारखंड:  मई के महीने में एक तरफ जहां चुनाव की सरगर्मी जोरों पर रही वहीं अदाणी फाउंडेशन अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहण में जुटा रहा। अदाणी फाउंडेशन की तरफ से चलाए जा रहे मुफ्त स्वास्थ्य शिविर में अकेले मई महीने में अब तक 1154 मरीजों का इलाज किया जा चुका है। ये सभी स्वास्थ्य शिविर महागामा, पथरगामा, बोआरीजोर, ठाकुरगंगटी प्रखंड के अलग-अलग 36 गांवों में लगाए गए।

शिविर में खास तौर पर महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों के स्वास्थ्य की जांच कर मुफ्त दवा भी वितरण किया गया।  दरअसल सुदूर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिहाज से अदाणी फाउंडेशन अपने मोबाइल मेडिकल वैन के जरिए स्वास्थ्य शिविर लगा रहा है। मोबाइल मेडिकल शिविरों में डॉक्टर के साथ-साथ टेक्निशियन और फॉर्माशिस्ट भी साथ जाते हैं जो मरीजों के डॉक्टरी जांच के बाद जरूरी जांच और हाथ के हाथ दवा भी वितरण करते हैं।

समय-समय पर आंखों की जांच के लिए भी शिविर लगाया जाता है जहां कम्प्यूटर द्वारा मुफ्त आंखों की जांच की जाती है तथा जरूरत के हिसाब से दवा दिया जाता है। जिन मरीजों को डॉक्टर की तरफ से पावर युक्त चश्मा पहनने की सलाह दी जाती है अदाणी फाउंडेशन उन्हें मुफ्त चश्मा बनाकर भी वितरित करता है। अदाणी फाउंडेशन की तरफ से एंबुलेंस की सुविधा पर मुहैया करायी जाती है ताकि गंभीर तौर पर बीमार मरीजों को इलाज के लिए समय रहते निकटतम स्वास्थ्य तक पहुंचाया जा सके। जाहिर है अदाणी फाउंडेशन के मदद के हाथ हर जरूरतमंद तक पहुंच रहे हैं।

(Visited 24 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *