गोड्डा: हरियाली कायम रहे इसलिए वन प्रमंडल और अदाणी फाउंडेशन ने बांटे 2500 पौधे

गोड्डा/ झारखंड:  वन प्रमंडल और अदाणी फाउंडेशन की ओर से गोड्डा में वन महोत्सव समारोह का आयोजन किया गया। महोत्सव में स्थानीय लोगों के बीच 2500 से ज्यादा कलमी आम के पेड़ों का नि:शुल्क वितरण किया गया। समारोह का आयोजन स्थल गोड्डा कॉलेज के करीब स्थित वन विभाग के नर्सरी में रखा गया था। समारोह में युवा, महिला, पुरुष व बुजुर्गों द्वारा बढ़चढ़कर हिस्सेदारी की गई। पौधा लेने आए सभी लोगों के अधार नंबर जमा करवा कर 5-5 पौधे निशुल्क दिया गया। ताकि बरसात के मौसम में बारिश के पानी में अधिक से अधिक वृक्षारोपण हो सके क्योंकि बरसात के मौसम में पौधे जल्दी बडे़ होते हैं।
वन महोत्सव कार्यक्रम में जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार, अदाणी फाउंडेशन के अधिकारी सुबोध सिंह, प्रवीण कुमार, रेंजर श्रीनिवास दुबे, रतन सिन्हा एवं वन विभाग के तमाम कर्मचारी भी मौजूद थे।
जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि लोगों की ओर से लगातार कलमी आम के पेड़ की मांग की जा रही थी। अदाणी फाउंडेशन की ओर से पेड़ उपलब्ध कराया गया जिसे लोगों के बीच वितरित किया गया। लोगों को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक होने की सलाह देते हुए डीएफओ अरविंद कुमार ने कहा कि, जन्मदिन हो या शादी विवाह का मौका हमें उपहार में पौधे देने चाहिए क्योंकि वृक्ष लागने से ज्यादा बड़ी सेवा कोई और नहीं।
कार्यक्रम में मौजूद अदाणी फाउंडेशन के अधिकारी सुबोध सिंह ने बताया कि बीते माह भी फाउंडेशन की ओर से जिले के अलग-अलग प्रखंडों में उत्तम किस्म के 5 हजार से ज्यादा कलमी आम के पौधे वितरित किए गए हैं। सुबोध सिंह के मुताबिक अदाणी फाउंडेशन द्वारा गोड्डा में अब तक किए गए वृक्षारोपण के आंकड़ों के मुताबिक बिगत तीन सालों में ग्यारह हजार से भी ज्यादा वृक्ष लगाए जा चुके हैं।
(Visited 35 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *