गोड्डा: ओवरलोड और अवैध तरीके से चल रहे ट्रकों पर होगी कार्रवाई-DC

गोड्डा/झारखंड:  समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में उपायुक्त गोड्डा किरण  पासी की अध्यक्षता में खनन विभाग की समीक्षा ,एवं  जिले मे अवैध रूप से ट्रकों के परिचालन  के रोक  हेतु  समीक्षात्मक बैठक की गई।  उपायुक्त  गोड्डा के द्वारा बताया गया कि जिले में अवैध रूप से सड़कों पर ट्रकों के द्वारा माल की ढुलाई की जा रही है। जिससे सड़कों की स्थिति दिन-प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। जिसके कारण कि लोग चोरी छुपे ओवरलोडिंग ट्रकों को भी बिना चलान के सड़कों पर ट्रकों को चला चला रहे हैं जो गैरकानूनी है ।
पिछले दिनों  ट्रक वाहनों के अवैध रूप से चालन के दौरान संबंधित विभाग के जांच के दौरान सूचना प्राप्त हुई है। जिसके आलोक में आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है। ट्रकों के परिचालन के लिए उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जिले के संबंधित चेक नाका पर एक रूट मैप का चयन कर उसे वैध चालान के साथ सड़कों पर चलाए जाएं साथ ही साथ चेक नाका के निर्माण कराते हुए पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति किए जाएं ताकि अवैध व्यापार पर अंकुश लगाया जा सके ।
बिना माइनिंग चालान के कोई भी गाड़ी का  चालन प्रतिबंधित किया गया है। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि केंचुआ चौक ,बोआरीजोर  एवं भगैया में चेक नाका का निर्माण वैसे जगह पर किए जाएं। जहां पर वाहनों की जांच के उपरांत रखने की सुविधा उपलब्ध हो एवं समय निर्धारण के आधार पर ट्रकों का परिचालन सुनिश्चित करें।
मौके पर माननीय  विधायक बोरियो  श्री लोबिन हेंब्रम, जिला नजारत उप समाहर्ता सह जिला परिवहन पदाधिकारी गोड्डा श्री मनोज कुमार, जिला खनन पदाधिकारी गोड्डा श्री मेघलाल टुडू ,अनुमंडल पदाधिकारी महागामा श्री हरिवंश पंडित ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी  गोड्डा (हेड क्वार्टर) श्री कामेश्वर प्रसाद सिंह ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महागामा श्री वीरेंद्र कुमार, एवं अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।
(Visited 39 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *