गोड्डा:  हादसे में घायल दोनों शख्स के लिए अनजान लोग बने फरिश्ता, Video

गोड्डा/झारखंड:  हादसे बताकर नहीं होते, कभी भी… किसी के साथ…किसी भी जगह हादसे हो सकते हैं। ऐसे ही एक हादसे का शिकार चंदन पंडित और गोपाल यादव हो गए। करगिल चौक के पास लोगों ने किसी वाहन के टक्कर की जोरदार आवाज सुनी और जब उस आवाज की तरफ सभी की निगाहें घूमी तो वहां दो शख्स बेसुध पड़ा था। वहां मौजूद लोगों में से कोई भी उन दोनों घायलों को नहीं पहचान रहा था।

अनजान हाथ मदद के लिए आगे बढ़ाए गए उन्हीं अनजान हाथों में एक हाथ वार्ड नंबर 6 के पार्षद प्रीतम गाडिया का भी था। इन दिनों कमर के दर्द से संघर्ष कर रहे हैं। चलने फिरने में तकलीफ भी है लेकिन जब घयाल की मदद करने की बारी आई तो इंसानियत और मानवता के आगे अपनी तकलीफ भूलकर दोनों घयालों की मदद में जुट गए। घायलों के जेब की तलाशी ली गई। पहचान पत्र के तौर पर आधार कार्ड मिला। उसपर नाम गोपाल दास लिखा था, पिता का नाम झाड़ू यादव और घर का पता भेड़ा दर्ज था। जानकारी घरवालों को दी गई।

इधर कोतवाली भी खबर पहुंचाई गई। पास से गुजर रही पुलिस पेट्रोलिंग से दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। तुरंत इलाज शुरु हुआ। लेकिन गोपाल यादव की हालत ज्यादा गंभीर थी उसे रेफर कर दिया गया। अब सभी अनजान हमदर्द दोनों के जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। सच ही कहा गया है इसांनियत और मानवता मृत्यु शय्या पर लेटे शरीर को भी वापस जिंदगी की राहों की तरफ खींच लाती हैं।

Loading...