गोड्डा: 787 बच्चे आज स्कूल नहीं गए ‘पहले हमारे गुरू जी वापस करो’

गोड्डा/झारखंड:  पत्थरगामा मध्य विद्यालय के 787 छात्र छात्राओं ने आज स्कूल नहीं जाने का फैसला लिया। इन बच्चों की नाराजगी इस बात को लेकर है कि इनके स्कूल के चार शिक्षकों का तबादला दूसरे स्कूल में कर दिया गया। जिसकी वजह से उनकी पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हुई है। इन बच्चों की मांग है कि जल्द से जल्द इनके स्कूल से तबादला किये गए चारों शिक्षकों को वापस इनके स्कूल में भेजा जाए।

छात्रों ने अपनी मांग को लेकर मंगलवार को पत्थरगामा में गोड्डा-पीरपैंती मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। जिसकी वजह से गाड़ियों की आवाजाही बंद हो गई। छात्रों ने तकरीबन दो घंटे तक सड़क को जाम रखा। जिसके बाद बीडीओ रुद्रप्रताप सड़क जाम कर रहे बच्चों से बात करने पहुंचे।

बीडीओ रूद्रप्रताप में काफी मुश्किल से बच्चों को मनाकर अपने कार्यालय ले गए। जहां उन्होंने नाराज छात्रों से कहा कि वो अपनी मांग से जुड़ी एक आवेदन दें। जिसपर वो हफ्ते भर में उपायुक्त से बात करेंगे। बीडीओ की तरफ से दिये गए इस आश्वासन के बाद जाम खत्म हुआ।

छात्रों की नाराजगी स्कूल में मिड डे मील में फंड नहीं रहने से भी नाराजगी थी। छात्रों ने बताया कि पहले उनके स्कूल में 14 शिक्षक थे, लेकिन अब 10 रह गए हैं। जिन चार शिक्षकों का तबादला किया गया है वो बच्चों की पढ़ाई पर काफी अच्छा ध्यान देते थे। लेकिन उनके चले जाने के बाद उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इस स्कूल में 787 छात्र हैं।

Loading...