अदाणी-ज्ञानोदय ने फिर लहराया परचम, 10वीं के रिजल्ट में संताल में टॉप पर गोड्डा

गोड्डा/झारखंड: झारखंड अधिविक परिषद(जैक) द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा का परीक्षाफल प्रकाशित किया जा चुका है। आशा के अनुरूप गोड्डा का परिणाम इस साल पिछले साल से और भी बेहतर रहा. इस साल गोड्डा न सिर्फ संताल परगना में टॉप पर रहा बल्कि राज्य के सभी जिलों में भी तीन पायदान उपर उठ कर ग्यारहवें स्थान पर रहा।

गोड्डा जिले के पास होने वाले छात्रों का औसत इस बार 75.148 फीसदी रहा जबकि पिछले साल (2019) में औसत 66.67 फीसदी के साथ 14वें पायदान पर रहा था. वहीं 2018 में औसत 50.67 फीसदी के साथ 21वें पायदान पर रहा था। बेहतर परिणाम को पाकर छात्रों के साथ-साथ अभिभावकों और शिक्षकों का उत्साह देखने लायक है।

अभिभावकों का मानना है कि छात्रों के बेहतर परिणाम में शिक्षकों की मेहनत के साथ-साथ जिला प्रशासन और अदाणी फाउंडेशन के सहयोग से गोड्डा में चल रहे ज्ञानोदय कार्यक्रम की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण रही है। ज्ञानोदय के तहत जिले के 260 से ज्यादा सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास के जरिए ऑडियो-वीडियो माध्यम से शिक्षा की व्यवस्था की गई है. जाहिर है यह उत्साहवर्धक परिणाम जिला प्रशासन के कुशल दिशा-निर्देश व शिक्षा विभाग के आलाधिकारियों की अगुवाई में शिक्षकों का कुशल मार्गदर्शन के साथ पूरे ज्ञानोदय टीम की दिन-रात की मेहतन का नतीजा है।

(Visited 15 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *