झारखंड विधानसभा चुनाव: महागठबंधन में सीटों का बंटवारा, हेमंत सोरेन सीएम कैंडिडेट

रांची/झारखंड:  झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। महागठबंधन में शामिल जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी के बीच सीट बंटवारे का एलान किया गया। प्रेस कांफ्रेंस में ये भी साफ किया गया कि महागठबंधन की तरफ से सीएम कैंडिडेट हेमंत सोरेन होंगे। साथ ही ये भी जानकारी दी गई कि किसी भी सीट पर फ्रेंडली फाइट नहीं होगा। अगर ऐसा होता पाया जाता है तो ऐसा करनेवाले को महागठबंधन से बाहर किया जाएगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह ने सीट बंटवारे का एलान करते हुए जानकारी दी कि जेएमएम- 43, कांग्रेस- 31 और आरजेडी- 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। साथ ही आरपीएन सिंह ने जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया।

ध्यान देनेवाली बात ये भी है कि महागठबंधन की इस साझा प्रेस कांफ्रेंस में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव मौजूद नहीं थे। आरजेडी के खाते में 7 सीटें आई हैं। जिन सीटों पर आरजेडी उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे वे हैं देवघर, गोड्डा, कोडरमा, चतरा, बरकट्टा, छतरपुर और हुसैनाबाद सीट।

बिहार में पांच चरण में विधानसभा चुनाव हो रहा है। 30 नवंबर को पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। पहले चरण में 13 सीटों पर होनेवाले चुनाव में जेएमएम की गुमला, विशनपुर, लातेहार, गढ़वा, सीट शामिल है। कांग्रेस की लोगरदगा, मनिका, पंकी, डाल्टनगंज, बिश्रामपुर, भवनाथपुर और आरजेडी की छतरपुर, हुसैनाबाद और चतरा सीट शामिल है।

(Visited 90 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *