धनबाद: बैंक अकाउंट से पकड़े गए तीन साइबर ठग, लाखों की ठगी कर चुके थे

धनबाद/झारखंड: धनबाद पुलिस को साइबर अपधारियों के रैकेट का भंडाफोड़ करने में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने तीन साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी धनबाद के जोड़ापोखर थानाक्षेत्र से हुई है। साइबर ठग का ये ग्रुप लोगों को फोन कॉल कर उनसे ठगी करता था। इसके लिए इन्होंने कैनरा बैंक में एक खाता भी खुलवाया था। इसी खाते में हुए लेनदेन के बाद इनपर शक हुआ और पुलिस में शिकायत की गई। जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया।

जोड़ापोखर  थाना क्षेत्र के केनरा बैंक के ब्रांच मैनेजर को जानकारी मिली की एक बैंक खाता खोलने के महज 25 दिन के अंदर उस खाते में 875082 रु. का लेनदेन हुआ है। उस खाते में अभी 42510 शेष बचे हैं। अपने वरीय पदाधिकारी एवं प्राप्त फोन कॉल की शिकायत पर इस खाते को ब्लॉक कर दिया गया। जब अकाउंट होल्डर नीरज चौहान पासबुक और एटीएम कार्ड के साथ पैसा निकालने बैंक गया तो बैंक में तैनात पुलिसकर्मी की मदद से उसे रोककर जोड़ापोखर पुलिस के हवाले किया गया।

पुलिस ने जिन तीन साइबर ठग को गिरफ्तार किया है उनमें नीरज चौहान, सोनू कुमार सिंह और अंजय कुमार शामिल हैं। धनबाद एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि ये लोगों को बरगला कर और झांसे में लेकर उनसे उक्त अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करवाते थे और जब पैसा ट्रांसफर हो जाता था तो ये उसे निकाल लेते थे। गिरफ्तार आरोपियों के पास से दो एटीएम कार्ड, पासबुक, मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद किये गए हैं। पुलिस ने बताया कि इसमें नालंदा का भी एक शख्स शामिल है। जिसके बारे में जांच की जा रही है।

 

(Visited 16 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *