देवघर का रंग हुआ केसरिया, 3 लाख कांवरियों के आने का अनुमान, देवघर डीसी घायल

देवघर : सावन की दूसरी सोमवारी पर सुल्तानगंज से बाबाधाम तक कांवड़ियों से पटा पड़ा है। करीब दो लाख श्रद्धालु कतार में खड़े हैं और करीब एक लाख कांवरिया देवघर पहुंचने के रास्ते में हैं। बाबा मंदिर में जलार्पण के लिए तकरीबन 20 किमी लंबी कतार लगी है.

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा एवं पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह मानसरोवर स्तिथ मेला नियंत्रण कक्ष (IMCR) से सीसीटीवी कैमरा, ड्रोन कैमरा, हीलियम बैलून के माध्यम से मेला क्षेत्र की गतिविधियों पर पैनी नजर रख रहे हैं. उपायुक्त ने लाइव कंट्रोल रूम में प्रतिनियुक्त सभी कर्मियों को निर्देश दिया है कि पूरी तत्परता से काम करें. कहा कि मेला क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से (आइएमसीआर) लाइव कंट्रोल रूम का काफी महत्वपूर्ण स्थान है.
नंदन पहाड़ से कुमैठा और चमरीडीह के आगे रह-रहकर भीड़ बेकाबू हो जा रही है. आइजी सुमन गुप्ता और कमिश्नर, डीआइजी आरके लकड़ा, डीसी राहुल कुमार सिन्हा, एसपी नरेंद्र प्रसाद सिंह खुद देर रात से यहां कैंप कर रहे हैं.
कतार में खड़े भक्तों को कोई समस्या न हो. कतार में कोई अव्यवस्था न हो, इसके लिए रैफ को तैनात किया गया है. तकरीबन 5,000 से अधिक फोर्स मुस्तैद हैं. इधर, बाबा मंदिर में सावन की दूसरी सोमवारी पर शांतिपूर्ण ढंग से भक्त जलार्पण कर रहे हैं।

डीसी हुए घायल…..
व्यवस्था का मुआयना करने सिंघवा पहुंचे देवघर के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा को एक मोटरसाइकिल से चोट लग गयी. उन्हें इलाज और जांच के लिए नजदीक के केयर डायग्नोसिस में ले जाया गया.

(Visited 6 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *