झारखंड के सीएम रघुवर दास के सामने ट्रैफिक नियम बेअसर, बिना हेलमेट स्कूटी की सवारी, Video

झारखंड के सीएम रघुवर दास के सामने ट्रैफिक नियम बेअसर, बिना हेलमेट स्कूटी की सवारी, Video

रांची:  राज्य सरकार से लेकर पुलिस विभाग तक की तरफ से समय समय पर आम जनता को ये बात बताई जाती है कि दोपहिया वाहन चलाते वक्त हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। कार चलाते वक्त सीट बेल्ट लगाएं। आम जनता में कई लोग इसका पालन करते भी हैं। यहां पर आम जनता इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि झारखंड के सीम रघुवर दास इन सुरक्षा मानकों और ट्रैफिक नियमों से खुद को काफी ऊपर मानते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि दिवाली की रात सीएम रघुवर दास बिना हेलमेट पहने स्कूटी लेकर नगर भ्रमण पर निकल पड़े।

अब अगर सीएम ने ही हेलमेट नहीं लगाया था तो भला उनके साथ चलने वाले अधिकारियों को किस बात की परवाह। सीएम के साथ चल रहे उनके काफिले में शामिल अधिकारी से लेकर संतरी तक में से किसी ने भी हेलमेट नहीं लगाया और निकल पड़े अपने सीएम के पद चिन्हों का अनुसरण करने। आगे आगे सीएम चल रहे थे पीछे उनके अरदली। किसी को किसी बात का भय नहीं था। क्योंकि जब सूबे के मुखिया ने ही ट्रैफिक के नियम कायदों को अपनी स्कूटी के नीचे कुचल दिया था तो फिर उनका अनुसरण करने वाले साहेबों की टोली ऐसा क्यों नहीं करती।

न्यूज एजेंसी एएनआई की तरफ शेयर किये गए इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि रांची की सड़कों के अलग अलग रास्तों से होकर गुजर रहे हैं सीएम रघुवर दास। शायद सीएम दिवाली की रात अपने शहर की साज सज्जा देखने निकले थे, नगर वासियों का हाल चाल पूछने निकले थे लेकिन वो ये भूल गए कि सड़क पर चलने के कुछ नियम कायदे होते हैं। जिसमें सिर पर हेलमेट लगाना बेहद ही जरूरी होता है।


1 मिनट 16 सेकेंड के इस वीडियो में झारखंड के सीएम सीएम रघुवर दास बिना हेलमेट स्कूटी पर चल रहे हैं लेकिन उन्हें रोकने की हिम्मत किसी भी ट्रैफिक पुलिस ने नहीं दिखाई। जब सूबे के सरदार ने ही नियम को नीलाम करने की शुरुआत कर दी हो तो फिर उस नियम की रखवाली करने वाले तो केवल मूक दर्शक ही बनेंगे।

Loading...

1 Comment

  1. फिर वही बात जैसा राजा तैसी प्रजा यदि मुख्यमंत्री को नियम क़ानून की परवाह नही है तो जनता क्या परवाह होगी l

Leave a Reply