marriage-couple

झारखंड BJP अध्यक्ष के बेटे ने नाबालिग लड़की से की शादी !

झारखंड BJP अध्यक्ष के बेटे ने नाबालिग लड़की से की शादी !

  • प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी के बेटे मुन्ना मरांडी पर FIR मुन्ना पर एक लड़की ने यौन उत्पीड़न का भी आरोप लगाया।

गोड्डा: झारखंड BJP के अध्यक्ष ताला मरांडी के बेटे मुन्ना मरांडी के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया गया है। मुन्ना मरांडी पर आरोप है कि जिस लड़की के साथ 27 जून को उसकी शादी हुई वो नाबालिग है। उसकी उम्र महज 11 साल है। जबकि कानून के मुताबिक लड़की की शादी की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए। इससे पहले एक आदिवासी लड़की ने मुन्ना मरांडी के खिलाफ झारखंड के गोड्डा जिले के एक अदालत में शिकायत दर्ज करवाई थी। आरोप दाखिल कराने वाली लड़की भी नाबालिग है। उसने अपनी शिकायत में कहा है कि मुन्ना मरांडी ने शादी का झांसा देकर दो साल तक उसका यौन उत्पीड़न किया। लेकिन जब पीड़ित लड़की को मुन्ना की शादी के बारे में पता चला तब उसने अदालत से इंसाफ की गुहार लगाई। लड़की ने राज्य महिला आयोग के पास भी शिकायत की है।

वहीं 27 जून को प्रदेश BJP अध्यक्ष ताला मरांडी के बेटे मुन्ना मरांडी ने जिस लड़की से शादी की उसके स्कूल एसडीएन एकैडमी के रजिस्टर के मुताबिक लड़की का जन्म 25 जुलाई 2005 को हुआ था और वह छठी क्लास में पढ़ती है। कहा ये जा रहा है कि पहले मुन्ना की शादी नाबालिग लड़की की किसी रिश्तेदार के साथ तय हुई थी। लेकिन बाद में उसके परिवार वाले शादी से मुकर गए। जिसके बाद मुन्ना मरांडी ने इस नाबालिग लड़की से शादी की। मामले के सामने आने के बाद मुन्ना के खिलाफ नाबालिग से शादी करने के आरोप में FIR दर्ज कर ली गई है।

ये मामला अब राजनीतिक रंग भी लेने लगा है। झारखंड में विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने कहा है कि शादी के कार्ड पर जिस लड़की का नाम लिखा गया था और जिसके साथ शादी हुई वो दोनों अलग हैं। झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष दीपिका पांडे ने भी राज्य महिला आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है। कांग्रेस ताला मरांडी के इस्तीफे की मांग कर रही है। वहीं बाबु लाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा ने SIT जांच की मांग की है।

गौरतलब है कि मुन्ना मरांडी की शादी 27 जून को हुई और रिसेप्शन 29 जून को रखा गया था। उस समारोह में झारखंड के सीएम रघुवर दास के आने का भी कार्यक्रम था। लेकिन बाद में उसे रद्द कर दिया गया। अब जबकि ये विवाद सामने आया है तो ये चर्चा भी हो रही है कि विवाद की वजह से ही सीएम ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया।

Loading...

Leave a Reply