झारखंड के गोड्डा विधानसभा उप चुनाव में BJP को मिली जीत

झारखंड के गोड्डा विधानसभा उप चुनाव में BJP को मिली जीत

19 मई का दिन बीजेपी के हर तरफ से सुखद संदेश लेकर आ रहा था। असम में विजय हासिल करने के बाद बीजेपी दक्षिण पूर्व राज्य में पहली बार सरकार बनाने जा रही है। केरल और पश्चिम बंगाल में पार्टी ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। लेकिन एक सुखद संदेश झारखंड के गोड्डा से भी बीजेपी के लिए आई। यहां के गोड्डा विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी अमित मंडल ने जीत हासिल की। गोड्डा विधानसभा में बीजेपी जीत हासिल करने के साथ पहले नंबर पर जबकि आरजेडी से संजय यादव दूसरे नंबर पर जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रत्याशी संजीव मरिक यादव तीसरे नंबर पर रहे।

godda-assembely-election-20162गोड्डा विधानसभा उपचुनाव में एक तरह से बीजेपी की साख दांव पर लगी थी। ऐसा इसलिए क्योंकि ये सीट रघुनंदन मंडल की मौत के बाद खाली हुई थी। रघुनंदन मंडल ने बीजेपी की टिकट पर ही जीत हासिल की थी। जिसके बाद इस सीट से रघुनंदन मंडल के बेटे अमित मंडल को बीजेपी की तरफ से टिकट दिया गया था।

खास बात ये है कि गोड्डा विधानसभा उपचुनाव में खुद आरजेडी प्रमुख लालू यादव भी चुनावी सभा करने पहुंचे थे। लेकिन उनकी कोशिश भी आरजेडी उम्मीदवार को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सकी। बीजेपी प्रत्याशी अमित मंडल के साथ जुड़ी जनता की सहानुभूती भी इस जीत की बड़ी वजह है। अमित मंडल ने 34,551 वोटों से जीत हासिल की।

वहीं पांकी विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के देवेंद्र सिंह विजयी रहे। यहां दूसरे नंबर पर जेएमएम के शशि भूषण मेहता रहे जबकी तीसरे नंबर पर बीजेपी के लाल सूरज रहे।

Loading...

Leave a Reply