झारखंड: सिविल सर्जन से मारपीट के विरोध में सोमवार को डॉक्टरों की हड़ताल

रांची/झारखंड:  पिछले रविवार को जामताड़ा के सिविल सर्जन डॉ. विनोद कुमार साह के साथ हुए मारपीट के विरोध में सोमवार झारखंड के सभी डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान सरकारी अस्पतालों में केवल पोस्टमार्टम और इमरजेंसी सेवाएं चलेंगी। इसके अलावे सभी सेवाएं बाधित रहेंगी। सिविल सर्जन डॉ. विनोद कुमार साह के साथ रविवार को कुछ लोगोँ ने उस वक्त मारपीट की थी जब एंबुलेंस मिलने में देरी से एक शख्स की मौत हो गई थी।

मारपीट करने वाले लोगों ने आरोप लगाया था कि अगर एंबुलेंस मिल जाता तो वक्त रहते उसे उपचार मिल जाता और उसकी जान बच जाती।

डॉक्टरों ने इस मामले में पहले ही प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई थी। लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिन लोगों ने सिविल सर्जन की पिटाई उनमें से किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है। इसलिए अब हड़ताल के सिवाय कोई और चारा नहीं बचा है।

प्रमंडलीय पर्यवेक्षक डॉ. मोहन पासवान ने बताया कि सोमवार को राज्यभर के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान ना तो किसी तरह की मीटिंग होगी और ना ही कोई वीडियो कांफ्रेंसिंग। डॉक्टर संघ की तरफ से राज्य सरकार को अपनी सुरक्षा को लेकर कड़ा संदेश देने की कोशिश की गई है। क्योंकि जामताड़ा की घटना पहली बार नहीं है। इससे पहले भी अलग अलग जगहों पर मरीज के परिजनों ने डॉक्टर को निशाना बनाया है। और प्रशासन केवल मूक दर्शक बना रहा है।

Loading...