गोड्डा: पुल हादसे में बड़ी कार्रवाई, कार्यपालक अभियंता और कनीय अभियंता निलंबित

गोड्डा/झारखंड:  कोरका- पकड़िया के बीच बने पुल के टूटने के मामले पर बड़ी कार्रवाई की गई है। इस मामले में कार्यपालक अभियंता श्रवण कुमार और कनीय अभियंता महेंद्र तिवारी को निलंबित कर दिया गया है। इस पुल का निर्माण केवल तीन पहले ही करवाया गया था। लेकिन दो ट्रकों का बोझ भी नहीं झेल पाया और 10 दिसंबर को टूटकर नीचे गिर गया। चुकी ये हादसा रात के वक्त हुआ इसलिए इसमें किसी की जान नहीं गई।

इस पुल हादसे में दोनों ट्रक भी टूटे हुए पुल के बीच फंस गए। इन ट्रकों में पेंट ले जाया जा रहा था। दोनों ट्रक के ड्राइवर ने बताया था कि उन्हें सामान लेकर गोड्डा से होकर पुर्णिया जाना था। लेकिन रास्ता भटक जाने की वजह से वो इस पुल पर पहुंच गए। लेकिन इस हादसे में दोनों ट्रक भी दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

इस पुल का काम मार्च 2016 में पूरा गया था। लेकिन महज तीन साल में ही पुल ध्वस्त हो गया। इस ममले में राज्य सरकार की तरफ से भी कार्रवाई के निर्देश दिये गए थे। पुल का निर्माण तकरीबन 4 करोड़ की लागत से करवाया गया था।

गोड्डा में हुए इस पुल हादसे पर सांसद निशिकांत दुबे ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व विधायक संजय यादव पर निशाना साधा था। हलांकि उन्होंने सीधे तौर पर पूर्व विधायक का नाम तो नहीं लिया था। लेकिन उन्होंने यादव बंधु कहकर उनपर निशाना साधा था। दरअसल इस पुल का निर्माण पूर्व विधायक संजय यादव के भाई वकील यादव ने करवाया था। इस पुल का निर्माण करने वाली कंपनी दिव्या कंस्ट्रक्शन ने करवाया था। ये कंपनी वकील यादव की पत्नी के नाम से है।

(Visited 29 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *