गोड्डा- सुबह के घने कोहरे के बाद निकली तेज धूप, ठंड से मिली राहत




गोड्डा/झारखंड: गुरुवार को सुबह जब लोगों की आंख खुली तो बाहर घने कोहरे का दीदार हुआ। गोड्डा में सीजन का सबसे घना कोहरा गुरुवार को देखा गया। घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर से भी नीचे आ गई थी। जिसकी वजह से सड़कों पर वाहनों की गति काफी धीमी हो गई थी।

गोड्डा में रातभर आसमान साफ था लेकिन सुबह तकरीबन 6 बजे से कोहरा छाने लगा। देखते ही देखते कोहरा का काफी घना हो गया। ठंड तो पहले से थी लेकिन सुबह के वक्त ठंड का काफी बढ़ गई थी। कई जगहों पर लोग आग जलाकर खुद को ठंड से बचा रहे थे। तो वहीं स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए मुसीबत बढ़ गई थी। बच्चे घने कोहरे के बीच नियत जगह पर अपनी स्कूल की बस का इंतजार करते देखे गए।

कोहरे की वजह से सुबह के वक्त गाड़ियां हेडलाइट जलाकर धीमी रफ्तार से चल रही थी। कोहरे की वजह से बाइक सवारों को काफी दिक्कत हो रही थी। सुबह जिस तरह से घना कोहरा छाया हुआ था उससे ये अंदेशा लगाया जा रहा था कि दिन में शायद धूप न निकले। लेकिन जैसे जैसे दिन आगे निकला आसमान में सूर्य देवता ने भी अपनी मौजूदगी दिखा दी। दिन के ग्यारह बजे तक धूप पूरी तरह से निकल चुकी थी।

घने कोहरे के बाद धूप के जल्दी निकल जाने से लोगों ने राहत की सांस ली। ठंड की वजह से जो लोग अबतक घरों में दुबके हुए थे वो अब बाहर आ गए, धूप में अपने शरीर को सेंकने। कोहरा छंटने और धूप के निकलने की वजह से सड़क पर विजिबिलिटी भी पूरी तरह से साफ हो गई। जिससे गाड़ियां अपने रफ्तार से चल रही थीं और लोगों की दिनचर्या वापस पटरी पर लौटने लगी।

Loading...

Leave a Reply