J&K में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जैश सरगना मसूद अजहर का भांजा मारा गया

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली। पुलवामा सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें तीन आतंकी मारे गए थे। उनमें से एक आतंकी जैश ए मोहम्मद सरगना मसूद अजहर का भांजा अबू तल्हा रशीद था। हलांकि पुलिस की तरफ से अभी एनकाउंटर में तल्हा के मारे जाने की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन जैश के प्रवक्ता ने कहा कि जिन तीन आंतकियों को सुरक्षाबलों ने मारा है उनमें से एक मसूद अजहर का भांजा था।

तल्हा रशीद जैश का आउटफिट कमांडर था। सोमवार को सुरक्षाबलों को ये जानकारी मिली थी कि पुलवामा के अगलर कांडी इलाके में कुछ आतंकियों ने शरण ली है। ये आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए घाटी में मौजूद हैं। जिसके बाद ये पता चला कि गांव में तीन आतंकियों की मौजूदगी है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने गांव में सर्च ऑपरेशन शुरु किया। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच कई घंटे तक गोलीबारी होती रही। लेकिन अंत में सुरक्षाबलों को उन्हें मार गिराने में कामयाबी मिली।

सेना का अधिकारियों के मुताबिक तलाशी अभियान के दौरान ही आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरु कर दी। जिसके बाद सेना की तरफ से भी उसका जवाब दिया गया। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। इस गोलीबारी में एक आम नागरिक भी घायल हुआ। आतंकियों के साथ हुए एनकाउंटर में नायक व्रह्मपाल सिंह शहीद हो गए थे। वो यूपी में बुलंदशहर के स्याना के रहनेवाले थे।

Loading...