जम्मू कश्मीर में तीन जगह पर आतंकियों से मुठभेड़, जैश कमांडर खालिद मारा गया

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। लदोरा में एनकाउंटर में जैश ए मोहम्मद का ऑपरेशनल कमांडर खालिद मारा गया है। खालिद एक घर में छिप हुआ था। जिसकी जानकारी सुरक्षाबलों को मिली थी। जिसके बाद इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें खालिद मारा गया। जानकारी के मुताबिक खालिद ने एक नाके पर पुलिस पार्टी पर फायरिंग की थी। जिसके बाद पुलिस ने उसपर गोलीबारी शुरु की। खालिद पाकिस्तानी नागरिक था और वह A++ कैटेगरी का आतंकी था।

इसके अलावे बारामूला के राफियाबाद में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर की खबर है। वहां पर दो विदशी आतंकियों के मौजूद होने की जानकारी मिली थी। अबतक की मिली जानकारी के मुताबिक एक आतंकी के पैर में गोली भी लगी है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामूला, राफियाबाद और बडगाम में एनकाउंटर हुआ। डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि आतंकियों ने सेना की गश्ती दल पर हमला किया था। तीन अक्टूबर को श्रीनगर के एयरपोर्ट के पास बीएसएफ कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था। जिसमें तीनों हमलावरों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। लेकिन हमले के मास्टरमाइंड की तलाश की जा रही थी। बताया जा रहा है कि जैश कमांडर खालिह ही उस हमले का मास्टरमाइंड था।

Loading...

Leave a Reply