NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को नीतीश की जेडीयू का समर्थन

नई दिल्ली:  बिहार के सीएम और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की बात कही है। समर्थन के मुद्दे पर जेडीयू के विधायकों और सासंदों की बैठक हुई। जिसके बाद ये फैसला किया गया कि बिहार के राज्यपाल रहे रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी का समर्थन जेडीयू करेगी। नीतीश कुमार की तरफ से समर्थन की बात तब कही गई है जब 22 जून को कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों की राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर बैठक होनी है।

बिहार में जेडीयू-आरजेडी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। लेकिन कोविंद को मिले जेडीयू के समर्थन के बाद अब ये चर्चा जोरों पर है कि क्या बिहार में महागठबंधन अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है। क्योंकि नीतीश ने समर्थन का जो फैसला किया है उससे जाहिर तौर पर आरजेडी और कांग्रेस सहमत नहीं होंगे। क्योंकि कांग्रेस की तरफ से इस बात के संकेत दिये जा चुके हैं कि यूपीए अपना अलग राष्ट्रपति उम्मीदवार उतारेगी।

22 जून को इस मामले को लेकर कांग्रेस और बाकी दलों की बैठक होनी है। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद रहेंगी। लेकिन जेडीयू ने उस बैठक से एक दिन पहले ही साफ कर दिया कि राष्ट्रपति उम्मीदवार पर होनेवाले उस बैठक से पार्टी खुद को दूर रखेगी।

एनडीए की तरफ से जब रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया तब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पटना में राजभवन जाकर कोविंद से मुलाकात की थी और उन्हीं शुभकामनाएं भी दी थी। हलांकि तब नीतीश कुमार ने कहा था निजी तौर पर उन्हें रामनाथ कोविंद पसंद हैं। लेकिन उस वक्त समर्थन देने या न देने पर नीतीश ने कुछ नहीं कहा था।

Loading...

Leave a Reply