NITISH LALU AZAD

नीतीश ने कांग्रेस-आरजेडी के दिया एक और बड़ा झटका, GST कार्यक्रम में शामिल होगी जेडीयू

नीतीश ने कांग्रेस-आरजेडी के दिया एक और बड़ा झटका, GST कार्यक्रम में शामिल होगी जेडीयू

नई दिल्ली:    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस और आरजेडी को एक और झटका दिया है। जिस GST के भव्य आयोजन का कांग्रेस और आरजेडी बहिष्कार कर रहे हैं उसी GST के लॉन्चिंग में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू शामिल होगी। नीतीश अपनी तरफ से अपने मंत्री को जीएसटी के लॉन्च के मौके पर होनेवाले भव्य आयोजन में शामिल होने के लिए भेजेंगे।

जेडीयू ने कहा जब वो एनडीए में उस वक्त भी वो GST का समर्थन कर रहे थे और अब जब कि एनडे में नहीं हैं फिर भी वो GST का समर्थन कर रहे हैं। इसलिए वो इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। नीतीश कुमार की तरफ से लिया गया ये फैसला महागठबंधन के भविष्य पर एक बार फिर से सवाल खड़े कर रहा है। क्योंकि कांग्रेस और आरजेडी ने इस आयोजन का बहिष्कार किया है।

कांग्रेस ने जीएसटी लॉन्च के आयोजन में शामिल नहीं होने के पीछे दो वजह बताई है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा GST को लेकर हो रहे आयोजन में कांग्रेस पार्टी शामिल नहीं होगी। आधी रात को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में अभी तक सिर्फ तीन बार कार्यक्रम हुए हैं। पहला जब देश आजाद हुआ और उस आजादी का जश्न मनाया गया। इसके बाद 1972 में जब उसी आजादी की सिल्वर जुबली मनाई तब कार्यक्रम हुए। इसके बाद 1997 में जब आजादी की गोल्डन जुबली पर कार्यक्रम हुए। शायद बीजेपी के लिए 1947, 1972 और 1997 उतनी की उतनी अहमियत नहीं होगी जितनी हमारी नजर में है।

गुलाम नबी आजाद ने दूसरी वजह पर कहा इसके अलावे दूसरा कारण है कि देश में जो कुछ भी हो रहा है उसपर प्रधानमंत्री, बीजेपी के मंत्री, बीजेपी के मुख्यमंत्री चुप क्यों हैं। लगातार किसानों की दुर्दशा और आत्म हत्याएं हो रही हैं। लेकिन सरकार इसे महत्वपूर्ण नहीं समझती। देश में दलितों और अल्पसंख्यकों की हत्याएं हो रही हैं। इसपर ना तो बीजेपी के सीएम एक्शन ले रहे हैं और ना ही केंद्र सरकार कोई एक्शन लेती है।

Loading...

Leave a Reply