महागठबंधन पर महा संकट, RJD की ‘बीजेपी हटाओ’ रैली में JDU शामिल नहीं होगी

पटना:  बिहार के पटना में RJD 27 अगस्त को ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ रैली करने जा रही है। रैली के होने में अभी महीने भर से भी  ज्यादा वक्त है। लेकिन चर्चा जोरों पर है। चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि आरजेडी की इस रैली में JDU शामिल नहीं होगी। बीजेपी के खिलाफ हो रही इस रैली से महागठबंधन में शामिल दल का खुद को एलग रखाना कई सवाल खड़े कर रहे हैं। जिसमें सबसे प्रमुख सवाल ये है कि क्या महागठबंधनव में सबकुछ ठीक है।

जेडीयू के महासचिव श्याम रजक ने कहा सहयोगी पार्टी होने के बावजूद जेडीयू पार्टी के तौर पर आरजेडी की रैली में शामिल नहीं होगी। उन्होंने कहा ये रैली आरजेडी की है। वहां उनके झंडे लगे होंगे, उनके कार्यकर्ता होंगे। ये एक पार्टी की रैली है ना कि महागठबंधन की । श्याम रजक ने कहा हम कोई बंधुआ मजदूर नहीं है। कि हमें जब जहां कहा जाएगा वहां पहुंच जाएं।

गांधी मैदान में होने वाली रैली के लिए आरजेडी ने अपनी सहयोगी कांग्रेस के अलावे समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को आमंत्रित किया है। इन्हें केवल आमंत्रित ही नहीं किया गया है बल्कि इन्होंने भी आरजेडी के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

Loading...

Leave a Reply