JDU से 21 नेता निलंबित, पूर्व सांसद-मंत्री भी शामिल, देखिये पूरी लिस्ट

पटना:  पार्टी से बगावत करनेवाले कई नेताओं को पार्टी ने सजा दे दी है। पार्टी की तरफ से उनके नाम की लिस्ट जारी की गई है जिन लोगों को पार्टी से बाहर किया गय है। इस लिस्ट में 21 जेडीयू नेताओं के नाम शामिल हैं जिन्हें पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया है। इनमें बिहार जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने विधायक और पूर्व मंत्री रमई राम, पूर्व सांसद अर्जुन राय, पूर्व विधायक राजकिशोर सिन्हा समेत 21 लोगों को पार्टी से निलंबित किया है।

जेडीयू नेता शरद यादव और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार के बीच तलवार उसी दिन खिंच गई थी जिस दिन नीतीश कुमार में आरजेडी-कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी के समर्थन से बिहार में सरकार बनाई। जिसके बाद शरद यादव को पार्टी ने राज्यसभा के नेता के पद से भी हटा दिया है। दूसरी तरफ शरद यादव के बागी तेवर जारी हैं। हाल ही में उन्होंने बिहार में तीन दिनों की यात्रा निकाली।

इससे पहले 16 विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने पर जेडीयू नेता अली अनवर को भी पार्टी ने निलंबित कर दिया है। तब केसी त्यागी ने कहा था कि विपक्षी दलों की बैठक में अली अनवर को बुलाकर सोनिया गांधी ने जेडीयू को तोड़ने की कोशिश की है। केसी त्यागी नीतीश के करीबी बताए जाते हैं। दूसरी तरफ ये खबर भी मिल रही है कि जेडीयू एनडीए में शामिल हो सकती है। अमित शाह की तरफ से नीतीश कुमार को न्योता दिया जा चुका है। इसी हफ्ते जेडीयू की तरफ से इसपर फैसला भी लिया जा सकता है।

Loading...