sharad-yadav

जेडीयू ने शरद यादव को कर दिया बेदखल

जेडीयू ने शरद यादव को कर दिया बेदखल

नई दिल्ली:  जेडीयू पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ बगावत की सजा शरद यादव को मिल गई। लेकिन इसे आंशिक कार्रवाई माना जा रहा है इसके बाद इससे भी बड़ी कार्रवाई की जाएगी। पार्टी ने शरद यादव को राज्य सभा में पार्टी के नेता के पद से बेदखल कर दिया है। लेकिन जानकारी के मुताबिक इसके बाद पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता भी दिखा सकती है। शरद यादव की जगह आरसीपी सिंह को राज्य सभा में पार्टी का नेता बनाया गया है।

जेडीयू प्रतिनिधिमंडल ने राडज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू से मिलकर पार्टी की तरफ से पत्र भी सौंप दिया। वेंकैया नायडू ने पार्टी के इस पत्र को अपनी मंजूरी दे दी है। इसके बाद शरद यादव को पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस भी जारी किया जा सकता है। दरअसल बिहार में नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के फैसले पर शरद यादव लगातार सवाल उठा रहे हैं। कई बार शरद यादव कह चुके हैं कि नीतीश ने जेडीयू-कांग्रेस के साथ महागठबंधन तोड़कर सही नहीं किया।

केवल बिहार ही नहीं गुजरात में हुए राजड्य सबा चुनाव में भी शरद यादव के बगावती तेवर दिखे थे। जिसमें शरद यादव पार्टी व्हीप के खिलाफ जाकर कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल का समर्थन करने की पैरवी कर रहे थे।

Loading...

Leave a Reply