आजम खान के विवादिय बयान पर बोलीं जया प्रदा ‘घर में मां-बीवी को भी ऐसे ही बोलते हो’

लखनऊ:  रामपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आजम खान के दिये विवादित बयान पर विवाद गहराने लगा है। आजम खान के बयान पर रामपुर से ही बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा ने पलटवार किया है। जया प्रदा ने कहा आजम खान ने हद पार कर दी है। मेरा चरित्र हनन किया जा रहा है। जया प्रदा ने आजम खान से पूछा कि क्या उनके घर में मां या बीवी नहीं है, जो इस तरह से बयान दे रहे हैं। क्या आजम खान घर की बहू-बीवी-मां पर भी इसी तरह का बयान देंगे। उन्होंने कहा कि आजम खान की इस तरह के बयान से डरकर वो रामपुर छोड़ने वाली नहीं हैं।

जया प्रदा ने आगे कहा यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है। आपको याद होगा कि मैं उनकी पार्टी से 2009 में एक उम्मीदवार थी। उस वक्त उन्होंने मेरे खिलाफ टिप्पणी की थी और किसी ने मेरा समर्थन नहीं किया था। मैं एक महिला हूं और मैं उस बात को दोहरा नहीं सकती जो उन्होंने कहा है। मुझे नहीं पता कि मैंने उनके साथ क्या किया है कि वह ऐसी बातें कर रहे हैं।

जया प्रदा ने आगे कहा उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। क्योंकि अगर यह आदमी जीत गया तो लोकतंत्र का क्या होगा। समाज में महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं होगी। हम कहां जाएंगे। क्या मुझे मर जाना चाहिए। तब आप संतुष्ट होंगे। आप सोचते हैं कि मैं डर जाऊंगी और रामपुर छोड़ दूंगी। तो जान लीजिये नहीं छोड़ूंगी।

आजम खान ने जया प्रदा का बिना नाम लिये रामपुर के एक चुनावी सभा में कहा था रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तन वालों, उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है। मैं 17 दिन में पहचान गया। आपको पहचानने में 17 बरस लगे, 17 बरस। रामपुर की चुनावी सभा का वीडियो सामने आया है। जिसमें आजम खान ने ये बातें कही हैं। हलांकि इसमें कहीं भी उन्होंने जया प्रदा का नाम नहीं लिया है।

आजम खान के बयान पर कांग्रेस ने भी आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने टिप्पणी करते हुए कहा कि इसपर चुनाव आयोग सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को आजम खान के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

बयान पर जब बवाल हुआ तो आजम खान ने अपनी सफाई में कहा उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया है। अगर कोई ये साबित कर दे कि उन्होंने जया प्रदा का नाम लिया है तो वो चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन महिला आयोग ने भी आजम खान के खिलाफ नोटिस जारी करने की बात कही है।

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा मुलायम भाई आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है। आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत कीजिये।

(Visited 54 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *