जापान में खुल रहा है नेकेड रेस्तरां, जानिये कैसे मिलेगी एंट्री ?

जापान में एक अजीबो गरीब रेस्तरां खुलने जा रहा है। अजीबो गरीब इसलिए क्योंकि इस रेस्तरां में खाना खाने के लिए सबसे पहले शरीर से सारे कपड़े उतारने होंगे। यही नहीं बगैर कपड़े उतारे इस रेस्तरां में एंट्री भी नहीं मिलेगी। हलांकि इस तरह के रेस्तरां ऑस्ट्रेलिया और लंदन में पहले ही खुल चुके हैं। लेकिन जापान में ये पहली बार खुलने जा रहा है। आईये अब ये जानते हैं कि इस रेस्तरां में एंट्री और खाना खाने के क्या क्या हैं नियम कायदे और उसके लिए कितना खर्च करना पड़ेगा ?

जापान के इस रेस्तरां का नाम है अमृत। जो 29 जुलाई को टोक्यो में खुलने जा रहा है। इस रेस्तरां में ज्यादा मोटे लोगों का प्रवेश वर्जित होगा। साथ ही इस रेस्तरां मे एंट्री से लेकर खाना तक बगैर कपड़ों के खाना होगा।

naked-restaurent-in-japanमोटापे के अलावे अगर यहां आने वले मेहमानों के शरीर पर टैटू होंगे तो भी वो इस रेस्तरां मे प्रेवेश नहीं पा सकेंगे। रेस्तरां में केवल 18 से 60 साल के उम्र वालों को ही एंट्री दी जाएगी।

रेस्तरां की वेबसाइट पर दी गई नियमों के मुताबिक ‘अगर आपका वजन आपके कद के औसत वजन की तुलना में 15 किलो या उससे ज्यादा है, तो हम आपसे रिजर्वेशन कराने में परहेज बरतने के लिए कहेंगे।‘ लिस्ट में ये भी लिखा गया है कि अगर आप दिखने में ज्यादा वजनी लगे तो आपका वजन भी नापा जा सकता है।

रेस्तरां के नियमों में ये भी शामिल है कि रेस्तरां में प्रवेश से पहले ही ग्राहकों के मोबाइल फोन जमा करा लिये जाएंगे। या उनसे अपने मोबाइल फोन और कैमरों को मेज पर बने बॉक्स में ही बंद कर देने के लिए कहा जाएगा। रेस्तरां में ये भी तय किया गया है कि छू कर या बात कर एक ग्राहक दूसरे ग्राहक के लिए परेशानी खड़ी न करें।

कितना खर्च आएगा ?
यहां आनेवाले ग्राहकों को तकरीबन 80,000 येन यानि लगभग 750 अमेरिकी डॉलर खर्च करने होंगे। जिनके तहत वे जी-स्ट्रिंग पहने गठीले वेटरों की तरफ से परोसा गया भोजन कर सकेंगे। और पुरुष मॉडलों का डांस शो भी देख सकेंगे। बिना डांस शो के भोजन करने के लिए भी मेहमानों को कम से कम 14,000 से 28,000 येन खर्च करने होंगे। हलांकी ये रेट ग्राहकों की भोजन पर निर्भर करेगा। एक और जरुरी बात इस रेस्तरां में सारा पेमेंट ऑनलाइन और एडवांस बुकिंग के जरिये किया जाएगा।

Keywords : Japan’s first naked restaurant, Naked restaurant in Japan

Loading...

Leave a Reply