श्रीनगर-राजौरी में आज से खुले 190 स्कूल, बच्चों की मौजूदगी रही कम

श्रीनगर:  14 दिनों के बाद आज यानि सोमवार को सभी 190 स्कूल खुल गए। स्कूल के खुलने के बाद श्रीनगर के स्कूलों में बच्चों की मौजूदगी ना के बराबर रही। श्रीनगर के स्कूलों में स्टाफ तो आए लेकिन बच्चे नहीं पहुंचे। वहीं जम्मू और राजौरी के स्कूलों में बच्चों की मौजूदगी अच्छी रही। हलांकि जम्मू में स्कूल हफ्ते भर पहले ही खुल गए थे। और वहां पर जनजीवन भी सामान्य हो चुका है।

माना जा रहा है अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद आज पहला दिन था जब स्कूल खोले गए। जिसकी वजह से बच्चों के माता-पिता के मन में एक डर बना रहा कि। अगर किसी तरह की अनहोनी ना हो जाए। हो सकता है इसी वजह से अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने से परहेज कर रहे हैं। लेकिन माना जा रहा है कि आनेवाले कुछ दिनों में हालात सामान्य होंगे। और अभिभावकों के मन से बच्चों की सुरक्षा को लेकर बना डर भी खत्म होगा।

घाटी में आज से सभी लैंडलाइन फोन भी शुरु होगी। कई इलाकों में लैंडलाइन फोन दो दिन पहले ही चालू हो गई थी।

जम्मू कश्मीर के गृह विभाग की तरफ से सोमवार को सुबह बयान जारी कर कहा गया कि जिसमें पुलिस द्वारा बताया गया है कि एक अफवाह फैलाई जा रही है कि जम्मू कश्मीर पुलिस के हथियार जब्त किये जा रहे हैं। लेकिन ये अफवाह गलत है। गृह विभाग की तरफ से अपील की गई है कि इस तरह की खबर पर विश्वास न करें।

(Visited 30 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *