महबूबा ने फिर दी धमकी, बोलीं 35A के साथ छेड़छाड़ बारूद को हाथ लगाने के बराबर

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी अध्यक्ष हमबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर 35A पर केंद्र सरकार को धमकी दी है। महबूबा ने कहा कि 35A के साथ छेड़छाड़ करना बारूद को हाथ लगाने के बराबर होगा। उन्होंने आगे कहा जो हाथ 35A के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उठेगा वो हाथ ही नहीं सारा जिस्म राख हो जाएगा।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम अपनी आखिरी सांस तक कश्मीर की रक्षा करेंगे। पीडीपी कभी समाप्त नहीं होगी। आज बारिश में हमारे कार्यकर्ता अपना पैसा खर्च कर दूर दराज से आए हैं। कश्मीर के लिए शहीद हुए लोगों को याद करने की जरुरत है। हमें बड़ी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहने की जरुरत है। चुनाव आते हैं और चले जाते हैं लेकिन असली लड़ाई जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे के लिए लड़ना है। हम राज्य की स्थिति को बचाने के लिए किसी हद तक जाएंगे।

दरअसल केंद्र सरकार ने 15 अगस्त से पहले राज्य में 10,000 अतिरिक्त केंद्रीय बलों की तैनाती  का फैसला किया है। जिसे बाद से ही ये चर्चा जोरों पर है कि केंद्र सरकार 35A हटाने पर विचार कर रही है। अतिरिक्त बलों की तैनाती के बाद से ही जम्मू कश्मीर के क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के बीच बेचैनी बढ़ गई है।

इसे भी पढ़ें

जानिये जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य बनाने वाला अनुच्छेद 35 A क्या है?

(Visited 50 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *