जीप पर बंधे पत्थरबाज के मामले में पुलिस में FIR दर्ज, सेना भी कर रही है जांच

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर में सेना के जीप पर बंधे पत्थरबाज के मामले में बडगाम पुलिस ने सेना के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद सेना ने भी पूरे मामले की जांच शुरु कर दी थी। पुलिस में सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने पर सेना की तरफ से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

लेकिन मीडिया में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि सेना के सूत्रों ने बताया कि जीप से पत्थरबाज को बांधने की घटना को सेना में मॉडल की तरह नहीं अपनाया जा सकता। लेकिन उस दिन कंपनी कमांडर ने हालात के मुताबिक फैसला लिया था। ताकि पोलिंग अधिकारी, ईवीएम और पत्थरबाजों के बीच फंसे जवानों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके।

जीप से पत्थरबाज को बांधने का वीडियो सामने आने के बाद अब तक की जांच में ये सामने आया है कि उपद्रवी भीड़ के बीच उस दिन पोलिंग कर्मचारी और सेना के जवान उनके बीच फंसे थे। सेना उस वीडियो की जांच कर रही है। जांच पूरी होने के बाद ही इस मामले पर आधिकारिक तौर पर कुछ कहा जाएगा।

पिछले दिनों जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने एक वीडियो और कुछ तस्वीर ट्वीट किये थे। जिसमें एक युवक सेना की जीप पर बंधा था। उसी के बाद इस मामले ने तूल पकड़ा। हलांकि जिस दिन का ये वीडियो है उसी दिन का एक और वीडिओ भी सामने आया है। जिसमें पत्थरबाज पोलिंग स्टेशन पर हंगामा करते नजर आ रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply