man tied on army jeep

कश्मीर में पत्थरबाज को जीप से बांधनेवाले मेजर गोगोई को मिला सम्मान

कश्मीर में पत्थरबाज को जीप से बांधनेवाले मेजर गोगोई को मिला सम्मान

नई दिल्ली:  कश्मीर में पिछले दिनों सेना की जीप पर बंधे एक पत्थरबाज की तस्वीर वायरल हुई थी। इसपर सियासी बवाल भी हुआ था। जिसके बाद इस मामले की जांच सेना की तरफ से भी की गई थी। सेना ने जांच के बाद इस युवक को जीप से बांधने वाले मेजर लिपुल गोगोई को क्लीन चिट दे दी थी। जिसके बाद सोमवार को मेजर लिपुल गोगोई को सेना की तरफ से सम्मानित भी किया गया।

सोमवार को मेजर लिपुल गोगोई को सम्मानित किया गया। उन्हें विशिष्ट सेवा के लिए थल सेना अध्यक्ष की तरफ से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। सेना की तरफ से लेजर गोगोई को सम्मानित करने का सभी ने स्वागत किया है। दरअसल जिस हालात में मेजर ने पत्थरबाज को जीप से बांधने का पैसला किया था उस हालात में सेना को गोलियां चलानी पड़ती है। लेकिन मेजर सूझ बूझ की वजह से सेना ने बिना किसी नुकसान के और बिना एक भी गोली चलाए अपनी पूरी बटालियन को वहां से निकाल लाई थी।

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने जीप पर बंधे युवक का वीजियो शेयर करते हुए इसपर सवाल उठाए थे। 9 अप्रैल को ये घटना हुई थी। इसपर सेना की आलोचना भी की गई थी लेकिन कई लोगों ने इसका समर्थन भी किया था। इस मामले पर कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने कहा है अभी भी लिपुल गोगोई के खिलाफ जांच जारी रहेगी। गोगोई के खिलाफ एफआईआर पहले से ही दर्ज है। इसके फैसले के बारे में हम नहीं जानते लेकिन ये जांच जारी रहेगी।

Loading...

Leave a Reply