jammu-and-kashmir-police

जम्मू-कश्मीर का एक DSP पाकिस्तान को देता था खुफिया जानकारी !

जम्मू-कश्मीर का एक DSP पाकिस्तान को देता था खुफिया जानकारी !

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के एक डीएसपी तनवीर अहमद पर पाकिस्तानी एजेंसी को खुफिया जानकारी लीक करने का आरोप लगा है। जिसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। तनवीर पर कश्मीर में तनाव और हिंसा के दौरान खुफिया जानकारी पाकिस्तानी एजेंट तक पहुंचाने का आरोप है। अंगरेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक जम्मू कश्मीर के डीजीपी के राजेंद्र कुमार काफी दिनों से डीएसपी तनवीर अहमद पर नजर रखे हुए थे।

डीजीपी तक भी ये जानकारी पहुंचाई गई थी कि तनवीर पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में है और उन्हें फोन के जरिये पुलिस और रक्षा से जुड़ी जानकारियां भेज रहा है।

अपने ऊपर लगे आरोपों पर तनवीर अहमद ने सफाई पेश की है। डीएसपी तनवीर ने अपनी सफाई में कहा है कि तकरीबन महीने भर पहले उन्हें कंट्रोल रुम में एक कॉल आया था। फोन करनेवाले ने खुद को आर्मी का कमांडर बताया और घाटी में हिंसा के दौरान कुछ चुनिंदा जगहों पर सुरक्षाबलों की ड्यूटी की जानकारी मांगी। आरोपी तनवीर का कहना है कि जानकारी देने से पहले एसपी से इसकी इजाजत ली गई थी।

आरोपी डीएसपी तनवीर अहमद का कहना है कि उन्होंने जानकारियां व्हाट्सऐप पर शेयर की थी। गृह मंत्रालय ने कॉल को ट्रेस किया और मामले की पड़ताल की। इसके बाद गृह मंत्रालय ने डीजीपी को इस बारे में जानकारी दी। जिसके बाद डीजीपी की तरफ से मामले की जांच के आदेश दिये गए।

Loading...

Leave a Reply