भारत आ रही हैं ट्रंप की बेटी इवांका, इस तरह से हो रही है तैयारी

नई दिल्ली:  अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी भारत आ रही हैं। वो 28 से 30 नवंबर तक हैदराबाद में होनेवाले ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समित में शामिल होंगी। इस समिट में 150 देशों के प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। इनके लिए हैदराबाद पुलिस ने खास इंतजाम किये हैं। इनकी सुरक्षा के लिए 10 हजार जवानों को तैनात किया गया है।

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप की बेटी इवांका की सुरक्षा बेहद ही खास होगी। उनके लिए तीन लेयर की सुरक्षा घेरा तैयार की गई है। जिसमें सबसे अंदर के सुरक्षा घेरा में यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस यानि USSS के जवान पहरा देंगे। जबकि बाकी के दो लेयर में हैदराबाद पुलिस के जवान तैनात होंगे।

भारत आ रही इवांका से इस दौरे पर हर कोई मुलाकात नहीं कर पायेगा। उनसे मिलनेवालों की लिस्ट तैयार हो रही है। यानि लिस्ट के मुताबिक जिन्हें इजाजत दी जाएगी केवल वही लोग इवांका से मुलाकात कर पाएंगे। लिस्ट में नाम के बिना किसी की एंट्री भी नहीं हो पाएगी।

तीन दिनों तक इवांका हैदराबाद में ही ठहरेंगी। लेकिन अभी ये नहीं बताया गया है कि वो किस होटल में ठहरेंगी। केवल इतना बताया गया है कि उनके लिए कई पांच सितारा होटल को तैयार किया गया है। उन्हीं में से किसी एक में वो ठहरेंगी। जिस होटल में इवांका रुकेंगी वहां बेहद ही खास सुरक्षा घेरा तैयार किया जाएगा। होटल के जिस फ्लोर पर इवांका रुकेंगी उसके नीचे और ऊपर वाले फ्लोर पर किसी को ठहरने की इजाजत नहीं होगी। इन फ्लोर पर केवल सुरक्षा में तैनात जवान ही रहेंगे।

होटल में आनेवाली सब्जी और दूसरे सामानों की भी तलाशी ली जा रही है। सुरक्षा से जुड़े हर बारीक चीजों की निगरानी की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इवांका के लिए अमेरिका से खास तरह की 3 बख्तरबंद बुलेट प्रूफ लिमोजिन भारत आ चुकी है। इन्हीं खास गाड़ी से इवांका सफर करेंगी। शमशाबाद एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वो इन्हीं गाड़ियों से अपने होटल तक जाएंगी।

(Visited 25 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *