लाख या हजार नहीं बल्कि 100 रुपये खर्च कर आप भी चला सकते हैं लग्जरी कार

नई दिल्ली:  लग्जरी गाड़ियों में सवारी करने का शौक हर किसी का होता है। लेकिन लोगों को इस शौक को पूरा करने में कई बार पैसे की कमी बड़ी बाधा बन जाती है। क्योंकि लग्जरी गाड़ियां काफी महंगी आती हैं और जो गाड़ियां किराये पर मिलती भी हैं तो उसे चलाने का मौका नहीं मिल पाता है। लेकिन अब इसका समाधान आ गया है। महंगी और लग्जरी गाड़ी चलाने अपना शौक आप पूरा कर सकते हैं वो भी काफी कम कीमत में। इसके लिए आपको लाख नहीं हजार भी नहीं बल्कि कुछ सौ रुपये ही खर्च करने पड़ेंगे।

मनी भास्कर पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक कई ऐसी कंपनियां हैं जो लोगों के इस तरह का मौका दे रही हैं। इसके लिए जूमकार, माइल्स, माईच्वाइस, कारऑनरेंट जैसी कंपनियां मौजूद हैं। जो ग्राहकों से गाड़ी चलाने के बदले हर घंटे के हिसाब से पैसे लेती हैं। कई तरह की स्कीम भी इन कंपनियों की तरफ से दी जाती हैं। जिसमें ग्राहकों को मुफ्त में भी कार चलाने के लिए दिया जाता है। इन कंपनियों के पास लग्जरी गाड़ियों से लेकर छोटी कारों तक का विकल्प है।

वेबसाइट के मुताबिक जूमकार की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक वहां ग्राहकों के लिए तीन अलग अलग कैटेगरीज मौजूद हैं। जिसमें जूम लाइट, जूम क्लासिक और जूम एक्सएल शामिल हैं। इनमें 5 किलोमीटर प्रति घंटा, 10 किलोमीटर प्रतिघंटा और 20 किलोमीटर प्रति घंटा फ्री ड्राइव का ऑफर दिया जाता है। अगर आप एक घंटे से ज्यादा ड्राइव करते हैं तो 12 से 15 रुपये प्रति किलोमीटर तक का किराया लिया जाता है।

प्रति घंटे रेंटल और एक्सट्रा चार्ज में फ्यूल शामिल है। आप जूम क्लासिक पैकेज के साथ 10 किलोमीटर तक ड्राइव कर सकते हैं। जैसे अगर आपने 4 घंटे के लिए फोर्ड फिगो बुक किया और जूम क्लासिक पैकेज का ऑप्शन देते हैं तो आप 40 किलोमीटर तक बिना किसी एक्सट्रा चार्ज के ड्राइव कर सकते हैं। 40 किलोमीटर से ज्यादा चलने पर 12 रुपया चार्ज किया जाएगा।

Loading...