IT RAID IN RESORT

बेंगलुरू में कांग्रेसी विधायक वाले रिजॉर्ट पर आयकर विभाग की छापेमारी

बेंगलुरू में कांग्रेसी विधायक वाले रिजॉर्ट पर आयकर विभाग की छापेमारी

नई दिल्ली:  बेंगलुरु में इगलटन रिजॉर्ट पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। इसी रिजॉर्ट में कांग्रेस ने अपने 42 विधायकों को रखा है। ये सभी कांग्रेस के विधायक गुजरात के हैं। आयकर विभाग ने इन कांग्रेसी विधायकों की देख रेख कर रहे और होटल में उनके ठहरने का इंतजाम करने वाले कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर समेत 39 ठिकानों पर भी छापेमारी की है।

इस छापेमारी पर कांग्रेस का कहना है कि बिजेपी लोकतंत्र की हत्या करने पर तुली है। अहमद पटेल ने कहा बीजेपी किसी भी हद तक गिर सकती है। गुजरात कांग्रेस की तरफ से पहले ही बीजेपी पर आरोप लगाया गया था कि बीजेपी उनके विधायकों को 15 करोड़ का ऑफर दे रही है साथ ही विधानसभा की सीट भी देने का वादा कर रही है। गुजरात में कांग्रेस के 6 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा भी दे दिया था जिसके बाद वो बीजेपी में शामिल हो गए थे। और 16 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं।

विधायकों के इस तरह से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने अपने विधायकों को बेंगलुरु के इस रिजॉर्ट में पहुंचा दिया। जहां पिछले कई दिनों से उनके विधायक रह रहे हैं। दरअसल इस सब के पीछे इसी महीने होनेवाले राज्य सभा का चुनाव भी है।

राज्य सभा चुनाव में गुजरात से सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल उम्मीदवार हैं। उन्हें जीत हासिल करने के लिए 40 कांग्रेसी विधायकों का समर्थन चाहिए। कांग्रेस को डर इस बात का है कि कहीं बीजेपी उनके विधायकों को अपने पाले में नहीं कर ले। इसी वजह से कांग्रेस ने अपने 42 विधायकों को बेंगलुरु के इस रिजॉर्ट में पुहंचा दिया।

Loading...

Leave a Reply