isis-terror-killed-in-lucknow

लखनऊ में 11 घंटे के एनकाउंटर के बाद मारा गया ISIS का आतंकी सैफुल्ला

लखनऊ में 11 घंटे के एनकाउंटर के बाद मारा गया ISIS का आतंकी सैफुल्ला




लखनऊ: लखनऊ के ठाकुरगंज में एक मकान में मौजूद आतंकी सैफुल्ला को 11 के मुठभेड़ के बाद यूपी एटीएफ ने मार गिराया। आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। उसके पास से ISIS का झंडा भी बरामद हुआ है। जिसके आधार पर ये साफ हुआ कि सैफुल्ला ISIS का आतंकी था।

मंगलवार को शाम के 4 बजे आतंकी से एनकाउंटर शुरु हुआ था। और रात के ढाई बजे उसे मार गिराया गया। हालंकि एसटीएफ की कोशिश उसे जिंदा पकड़ने की थी। लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिली। आतकी सैफुल्ला की उम्र 22 साल थी। और वो कानपुर का रहनेवाला था। उसके पास से 650 जिंदा कारतूस, विस्फोटक, कैश और सोना मिला है। कई बम ऐसे भी मिले हैं जो अभी पूरा तैयार नहीं किये गए थे। आतंकी के कमरे से पासपोर्ट भी मिले हैं। इसके साथ साथ ISIS का एक झंडा भी मिला है।

मंगलवार को ही भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में शाजापुर के पास धमाका हुआ था। जिसमें कई लोग घायल हो गए थे। तेलंगाना पुलिस से मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश पुलिस को काफी अहम इनपुट मिले। उसी इनपुट के आधार पर लखनऊ के ठाकुरगंज के उस मकान तक यूपी एसटीएफ पहुंची जहां ISIS आतंकी सैफुल्ला रहता था। उसके बारे में बताया जा रहा है कि जहां सैफुल्ला रहता था वहां से ISIS के दूसरे आतंकियों तक हथियार और पैसे सप्लाई किये जाते थे।

ये भी पढें :

– DU के प्रोफेसर समेत 5 को आजीवन कैद की सजा सुनाई गई
– भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका, 10 से ज्यादा यात्री घायल

अबतक यूपी एसटीएप ने कानपुर-इटावा से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। मध्य प्रदेश पुलिस ने भी चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इन्हीं गिरफ्तारियों और इनसे हुई पूछताछ के बाद सैफुल्ला के बारे में जानकारी मिली। तेलंगाना पुलिस ने भी इस मामले में अहम इनपुट दिये थे।

Loading...

Leave a Reply