abu-bakr-al-baghdadi

खुंखार आतंकी संगठन ISIS प्रमुख बगदादी को दिया गया जहर

खुंखार आतंकी संगठन ISIS प्रमुख बगदादी को दिया गया जहर

दिल्ली: दुनिया के सबसे खुंखार आतंकी संगठन ISIS के प्रमुख अबु बकर अल बगदादी को खाने में जहर देने की खबर सामने आई है। जिसके बाद उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक निनेवेह के बेआज जिले में बगदादी और ISIS के तीन दूसरे कमांडरों के लिए बने खास भोजन में जहर मिला दिया गया था।

जहर वाला खाना को खाने के बाद बगदादी समेत उसके तीनों कमांडरों की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद सभी को अज्ञात जगहों पर पहुंचा दिया गया। बगदादी के खाने में जहर किसने मिलाया उसकी पहचान और उसे पकड़ने के लिए ISIS ने एक अभियान की शुरुआत की है। हलांकी अभी ये पता नहीं चल पाया है कि बगदादी के अलावे वो तीन आतंकी कमांडर कौन हैं जिन्हें खाने में जहर दिया गया।

आतंकी संगठन अलकायदा को तोड़कर ISIS नाम के आतंकी संगठन को बनाया गया था। यह दुनिया का सबसे क्रूर आतंकी संगठन है। 2013 में बगदादी की अगुवाई में ISIS ने पूरे सीरिया और इराक के ज्यादातर इलाकों में अपना प्रभाव फैला लिया । बगदादी के बारे में कई बार हवाई हमलों में घायल होने की खबर भी आ चुकी है। कई बार उसके मरने की भी खबर आ चुकी है। लेकिन हर बार ये खबर महज अफवाह साबित हुई।

अमेरिका ने 2011 में बगदादी को आधिकारिक तौर पर आतंकी घोषित कर दिया था। उसे पकड़ने, उसे मारने या फिर उसके बारे में जानकारी देनेवाले के लिए 1 करोड़ डॉलर के इनाम का एलान किया जा चुका है।

Loading...

Leave a Reply