hilary-clinton-and-donald-trump

ISIS की धमकी : 8 नवंबर को अमेरिका में होगा कत्लेआम, चुनाव से दूर रहें मुसलमान

ISIS की धमकी : 8 नवंबर को अमेरिका में होगा कत्लेआम, चुनाव से दूर रहें मुसलमान

नई दिल्ली: खुंखार आतंकी संगठन ISIS ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कत्लेआम करने की धमकी दी है। ISIS ने मुसलमानों को इस चुनाव से दूर रहने के लिए भी कहा है। मुसलमानों को वोटिंग वाले दिन घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। साथ ही कहा गया है कि वोटिंग वाले दिन ISIS अमेरिका में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देनेवाला है।

इससे पहले अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने भी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया था। लेकिन अमेरिकी अलर्ट में ISIS नहीं बल्कि अल कायदा का नाम था। ISIS की धमकी के बारे में इंटेलिजेंस ग्रुप के डायरेक्टर रिट्ज कैज ने जानकारी साझा की है। रिट्ज के मुताबिक ISIS के मीडिया सेंटर अल हयात ने सात पन्नों का एक नोट जारी किया है। जिसमें अमेरिकी मुसलमानों को चुनाव से दूर रहने की हिदायत दी गई है।

ISIS के नोट में कहा गया है कि अमेरिका पर इस तरह के हमले जायज हैं। डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन्स में बुनियादी तौर पर कोई अंतर नहीं है। इनके नेता इस्लाम और मुस्लिम विरोधी हैं। रिट्ज ने कहा ISIS की चिट्टी से जाहिर है आतंकी संगठन चुनाव वाले दिन हमारे देश पर हमला करना चाहता है। जिसका मकसद चुनाव की प्रक्रिया को रोकना और मीडिया अटेंशन पाना है। ISIS की इस चिट्ठी के साथ डोनाल्ड ट्रंप समेत कई अमेरिकी नेताओं के फोटो भी लगाए गए हैं।

ISIS की इस धमकी के सामने आने के बाद अमेरिकी एजेंसी FBI ने बयान जारी कर कहा है अमेरिकी सिक्युरिटी एजेंसियां न्यूयॉर्क, वर्जिनिया और टेक्सास पर खासतौर पर नजर रख रही है। हमले की धमकी के बाद ज्वाइंट टेररिज्म टास्क फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। FBI के साथ साथ दूसरी खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां भी इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए अपनी तैयारी में जुट गई हैं।

Loading...

Leave a Reply