पाकिस्तान में लापता दोनों भारतीय मौलवी का पता चला, ISI ने किया था गायब!

नई दिल्ली: दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो मौलवी आसिफ निजामी और नजीम निजामी जो पाकिस्तान में लापता हो गए थे उनका पता चल गया है। जानकारी के मुताबिक वो 20 मार्च को भारत लौटेंगे। पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। दोनों मौलवी कराची पहुंच गए हैं। इस मामले के सामने आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तरफ से सख्ती दिखाते हुए पाकिस्तान को उनका पता लगाने के लिए कहा गया था।
ये खबर भी आई थी कि दोनों मौलवी को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने हिरासत में ले रखा है। दोनों मौलवी धार्मिक यात्रा पर पाकिस्तान गए थे। मौलवी आसिफ निजामी के बेटे आमिर निजामी ने कहा पहले उनका फोन स्विच ऑफ बता रहा था लेकिन अब उसपर रिंग हो रही है। लेकिन बात नहीं हो पाई है।
पाकिस्तान के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ISI के अधिकारियों ने आसिफ निजामी और नजीम निजामी को हिरासत में रखा है। जानकारी ये भी सामने आई थी कि दोनों को अज्ञात जगहों पर रखा गया है।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस बात की आशंका जताई थी कि उनके अपहरण के पीछे ISI का हाथ हो सकता है। सुषमा ने कहा था पाकिस्तान में दोनों मौलवियों को होस्ट करनेवाले भी दबाव में हैं। उनपर पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से बात न करने का दबाव बनाया गया है।

Loading...