bird-flu-chicken

सावधान ! चिकन से बना लें दूरी, बीमार न कर दे ये Bird flu

सावधान ! चिकन से बना लें दूरी, बीमार न कर दे ये Bird flu

नई दिल्ली: डेंगू, चिकनगुनिया के बाद दिल्ली में Bird flu का खतरा मंडरा रहा है। Bird flu की आशंका के तहत दिल्ली के चिड़िया घर को बंद कर दिया गया है। दरअसल चिड़ियाघर में कुछ पक्षियों की मौत हो गई थी। जिसके बाद एहतियातन उसे बंद कर दिया गया। दिल्ली के साथ साथ ग्वालियर में भी चिड़िया घर में कुछ पक्षियों की मौत हुई थी। जिसके बाद उसे भी 24 अक्टूबर तक बंद कर दिया गया है।

दिल्ली में Bird flu फैलने की आशंका के बाद यहां के गाजीपुर के मुर्गा मंडी का दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने दौरा किया। वहां से मुर्गों के कुछ सैंपल जांच के लिए भेजे गये। मंडी का दौरा करने के बाद मंत्री गोपाल राय ने कहा कि Bird flu से डरने की कोई जरुरत नहीं है। मुर्गों के जो सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे उनमें से अबतक Bird flu की पुष्टि नहीं की गई है। साथ ही दिल्ली सरकार के मंत्री ने कहा कि मंडी में मुर्गा लेकर आनेवाले ट्रकों को तभी एंट्री दी जाएगी जब उनके पास मेडिकल सर्टिफिकेट होगा। बगैर मेडिकल सर्टिफिकेट वाले ट्रकों को एंट्री नहीं दी जाएगी।

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी Bird flu पर से निपटने की तैयारी पर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है। कोर्ट ने फटकार लगाते हुए दिल्ली सरकार से कहा है कि आम आदमी पार्टी के विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी पर ध्यान देने के बजाय सफाई पर ध्यान देना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा है कि आम आदमी पार्टी के विधायक दिल्ली में प्रदूषण कम करने, कचरा साफ करने और सफाई के प्रति जिम्मेदारी क्यों नहीं निभा रहे हैं। कोर्ट ने फटकार लगाते हुए पूछा है कि AAP के विधायक क्या कर रहे हैं?

Loading...

Leave a Reply