दार्जिलिंग में हिंसक प्रदर्शन IRB के असिस्टेंट कमांडेंट पर खुखरी से जानलेवा हमला

नई दिल्ली:  पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हालात एकबार फिर हिंसक हो गए हैं। यहां प्रदर्शन कर रही भीड़ ने खुखरी से इंडियन रिजर्व बटालियन यानि IRB के जवान पर जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावे कई जगह पर भीड़ ने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव भी किया है। उग्र भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

राज्य में हो रही इस हिंसा और प्रदर्शन के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। दार्जिलिंग में जीजेएम कार्यकर्ताओं के साथ झड़प में IRB के असिस्टेंट कमांडेंट मारा नहीं गया है बल्कि गंभीर रुप से घायल हुआ है। इसके सात ही ममता बनर्जी ने कहा गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के पूर्वोत्तर में उग्रवादी समूहों से संबंध हैं। दार्जिलिंग के हालात पर राजनीतिक हलचल भी तेज है।

राज्य में जिस तरह से हालात बिगड़े हैं उसके बाद ममता बनर्जी ने राजनीतिक साजिश का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा हिंसा भड़काने में जीजेएम की साजिश है। उन्होंने कहा जीजेएम के ठिकानों पर छापेमारी में बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद हुए हैं। ममता के इस आरोप के जवाब में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि ममता बनर्जी को हर चीज में साजिश दिखति है। सेना में भी दिखती है, विमान के देर से उतरने में भी दिखती है।

एक तरफ सियासी बयानबाजी तेज है तो दूसरी तरफ प्रदर्शन का दौर चल रहा है। जीजेएम की महिला शाखा ने पार्टी के सहायक महासचिव विनय तमांग के आवास पर हुई छापेमारी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दार्जिलिंग के सिंगमड़ी में रैली निकाली। महिलाओं ने गोरखालैंड गोरखालैंड के नारे भी लगाए।

Loading...