IPL नीलामी: पिछले सीजन में केवल 30 लाख, इसबार 11.5 करोड़ में बिका ये खिलाड़ी

IPL नीलामी: पिछले सीजन में केवल 30 लाख, इसबार 11.5 करोड़ में बिका ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: IPL 2018 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है। लेकिन इसबार की बोली कई बार लोगों को हैरान भी कर रही है। जिसमें कभी किसी खिलाड़ी की बोली करोड़ों में चली जा रही है तो कई करोड़ में बिकनेवाले खिलाड़ी की बोली लाख में ही सिमट जा रही है। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं उनादकट। जिनकी बोली पिछले साल यानि 2017 के IPL में महज 30 लाख रुपये लगी थी। लेकिन इसबार इनका जैकपॉट लग गया।

जयदेव उनादकट की इसबार 11.5 करोड़ की बोली लगी। उन्हें राजस्थन रॉयल्स ने खरीदा। इस सीजन में किसी भी खिलाड़ी की ये बोली सबसे ज्यादा है। अब आईये ये भी जान लेते हैं कि आखिर राजस्थान रॉयल्स ने उनादकट पर करोड़ों रुपये क्यों लगा दिये।

25 साल के तेज गेंदबाज हैं। उनादकट अबतक IPL में अबतक चार फ्रेंचाइजी के हिस्सा रहे हैं। इससे पहले उनादकट रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और पुणे सुपरजाइंट्स में रह चुके हैं। पिछले साल वो पुणे से खेल रहे थे और उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा था। शायद यही वजह रही कि इसबार वो करोड़ों में बिक गए।

IPL के इतिहास में अबतक तीसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने मैडन ओवर में हैटट्रिक ली है। उनसे पहले सैमिअल बैड्री और लासिथ मलिंगा के नाम ये रिकॉर्ड है।

Loading...