iPhone में महिलाओं की क्लीवेज वाली फोटो सेव करने का पूरा सच जानिये

नई दिल्ली:  एक तरफ दुनिया iPhone के पीछे पागल हुई पड़ी है। विदेशों में तो लोग रात भर सड़क किनारे एपल स्टोर के बाहर जागकर बिता रहे हैं। ताकि सुबह होने पर वो सबसे पहले iPhone ले सकें। iPhone की इस दिवानगी के बीच एक बेहद है हैरान कर देने वाली खबर सामने आई। जिसमें iPhone प्रेमियों को चिंता में डाल दिया। खासकर महिलाओं को।

ये खबर वायरल हो रही थी कि एपल महिलाओं के क्लीवेज वाली फोटो अपने डेटाबेस में सेव करता है। यूजर ये भी लिख रहे थे कि अगर iPhone को फोटो एप में जाकर brassiere टाइप करने पर क्लीवेज की खींची गई सारी फोटो सामने आ जाती है।

एली नाम की यूजर ने ट्वीट किया सावधान सभी लड़कियां! अपने फोन के फोटोज एप में brassiere टाइप कीजिये। एपल क्यों इन तस्वीरों को सेव कर रहा है? एली के इस ट्वीट को हजारों लोगों ने रीट्वीट किया है। लोगों इसपर कमेंट भी किये हैं। जिसमें उन्होंने एपल के खिलाफ गुस्सा निकाला है।

एय यूजर ने तो पूरा स्क्रीन शॉट ही शेयर कर दिया है।

वायरल हो रहे इस दावे पर एक वेबसाइट की रिपोर्ट सामने आई। जिसमें उसने कहा कि ये केवल एक अफवाह है। एपल केवल एक तरह के फोटो को एक जगह पर सेव कर रहा है। ये यूजर के मोबाइल फोन में ही जमा होता है ना कि एपल के डेटाबेस में। एपल का ये फीचर जिसके बारे में काफी कम लोगों को जानकारी है iOS 10 के साथ 2016 में लॉन्च हुआ था। एपल का फोटो एप मेटाडेटा और इमेज रेकग्निशन फीचर का इस्तेमाल कर उन्हें एक टैग देता है। ताकि एक जैसी फोटोज को एक जगह देखा जा सके।

यानि क्लीवेज वाली फोटो एपल के डेटाबेस में सेव करने वाली खबर भ्रामक है जिसमें सच्चाई नहीं है।

Loading...

Leave a Reply